पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:प्रधान ने ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया, लक्ष्य पूरा करने वाली पंचायतों को पुरस्कृत करेंगे

सूरजगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुहाना, लोटिया व जीणी में लगाए वैक्सीनेशन शिविर में 45 वर्ष पार वाले लोगों ने लगवाए टीके, आज भी शिविर

काेराेना टीकाकरण बढ़ाने की मुहिम में सामाजिक संगठनों के सहयोग से विशेष वैक्सीनेशन शिविर के सार्थक परिणाम आने शुरू हाे गए है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चल रहे वैक्सीनेशन अभियान के तहत प्रधान बलवानसिंह ने गांवों में जाकर ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया।

प्रधान ने गुरुवार को लोटिया व जीणी में लगे वैक्सीनेशन शिविरों की स्थिति का जायजा लेकर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। वहीं सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी 45 वर्ष से ऊपर वाले सभी ग्रामीणों के वैक्सीन लगवाने में सहयोग करने को कहा। प्रधान ने बताया कि टीकाकरण अभियान के दौरान अधिकतम लक्ष्य हासिल करने वाली पंचायतों को पुरस्कृत किया जाएगा।

लोटिया में सरपंच महावीर प्रसाद सिंघल व जीणी में सरपंच अमीलाल भड़िया ने शिविरों में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को पंहुचने में सहयोग किया। इस दौरान पंचायत समिति के सहायक विकास अधिकारी सुरेशकुमार व एईएन महेंद्र सिंह मौजूद रहे। लोटिया के शिविर में भाजपा प्रदेश कार्य समिति सदस्य विकास शर्मा ने भी टीका लगवाकर अन्य लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।

बिसाऊ में 420 और पचलंगी पीएचसी में 170 लोगों ने लगवाई वैक्सीन, कोट में जागरूकता पोस्टर का विमोचन
बिसाऊ | कस्बे में गुरुवार को दो जगह लगे टीकाकरण शिविर व अस्पताल के वैक्सीन सेंटर पर 420 लोगों ने टीके लगवाए। इनमें 45 साल से ऊपर वाले 247 तथा 60 साल से ऊपर वाले 142 लोग शामिल हैं। 31 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। वैक्सीन सेंटर प्रभारी डाॅ. राजेश चौधरी व एएनएम शारदा ने बताया कि जटिया अस्पताल के सेंटर पर 100 व वार्ड 16 व 12 के मदरसा तालिमुल कुरआन में लगे शिविर में 170 तथा वार्ड 15 व 21 के मदरसा कायमखानी में लगे शिविर में 150 लोगों ने टीके लगवाए। मदरसा तालिमुल कुरआन में लगे शिविर का हाजी पीर निसार व पालिकाध्यक्ष मुस्ताक खान ने टीका लगवाकर शुभारंभ किया।

कैप्टन जाफर खान, मनोनीत पार्षद मकसूद खान, कांग्रेस नगर अध्यक्ष अयूब खान, पार्षद यूसुफ खान ने भी टीके लगवाए। इधर, पालिकाध्यक्ष ने शिविरों का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी और मुस्लिम कौम के लोगों से ज्यादा से ज्यादा टीके लगवाने की अपील की है। कौम का सदर व पालिकाध्यक्ष होने के नाते अभियान में कौम के लोगों की भागीदारी काफी कम होने पर खान ने लोगों को आगे आकर अपने परिवार को इस महामारी से बचाने के लिए टीके लगवाने का आह्वान किया। हाजी पीर निसार ने भी आमजन को टीका लगवाने का आह्वान किया है।

बाघोली | पचलंगी पीएचसी में गुरुवार को कोरोना वैक्सीन का 170 लोगों के टीकाकरण किया गया। टीम मे कंपाउंडर रामोवतार सैनी, एमपीडब्ल्यू रणजीत सैनी, एएनएम टीना पाल मीणा, निशा देवी, कंप्यूटर ऑपरेटर मुकेश सैनी आदि ने कोरोना का टीका लगाया। इस दौरान लालचंद बड़सरा, गीगन सिंह सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।

बुहाना | कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को कोविड-19 टीकाकरण शिविर लगाया गया। शिविर का उद्‌घाटन पूर्व विधायक श्रवण कुमार ने किया। शिविर में पहला टीका प्रधान हरिकृष्ण यादव ने लगवाया। इस मौके पर पूर्व विधायक ने कहा कि कोरोनावायरस से बचाव के लिए टीका लगवाना जरुरी है। टीकाकरण शिविर में प्रधान हरिकृष्ण यादव, बीसीएमओ डॉ. दिनेश कुमार शर्मा, विकास अधिकारी कृष्ण कुमार चावला, रामावतार जांगिड़, पूर्व पंचायत समिति सदस्य दलीप यादव बाढ़, लीलाधर यादव, पंचायत समिति सदस्य सतवीर ढाका मांडी, सरपंच विरंद्र कुमार यादव, पूर्व सरपंच महीपाल यादव, नोरंगलाल डांगी, बडबर सरपंच विनोद शर्मा, सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे। शिविर में एएनएम मोहिनी देवी, सरोज बाला ने टीकाकरण किया। शिविर में 45 से 59 वर्ष तक की उम्र के महिला पुरुषों ने टीकाकरण करवाया।

नांगल (इंद्रपुरा) | कोट गांव में राजीव गांधी युवा विकास संस्थान कोट व राजकीय आयुर्वेद औषधालय कोट के संयुक्त तत्वावधान में गांव के सभी लोगों को कोरोनावायरस से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान के लिए रैली निकालकर जागरूक किया गया। अभियान के पोस्टर का विमोचन किया गया। इस मौके पर आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. प्रताप राम कुमावत ने कहा कि कोरोना से बचाव ही सुरक्षा है। एडवोकेट मोतीलाल सैनी कहा कि कोविड टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित और प्रभावी है। इस दौरान कंपाउंडर सुमेर सिंह गुर्जर, अमर सिंह मीणा, रामावतार सैनी, महेंद्र कुमार, विकास शर्मा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता विमला सैनी सहित कई युवा शामिल थे।

मंडावा | मुकुंदगढ़ रोड स्थित पंचायत समिति भवन परिसर में गुरुवार को कोरोना वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया। प्रधान शारदा देवठिया तेतरा ने टीका लगवाकर शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान 53 लोगों ने कोरोना वैक्सीन टीके का वैक्सीनेशन किया। गया। साथ ही कोविड-19 के बचाव का प्रचार प्रसार के लिए पंचायत समिति सभागार में सरपंचों के संग सरपंच फोरम अध्यक्ष ओम प्रकाश मील के नेतृत्व में बैठक का आयोजन किया गया।

जिसमें विकास अधिकारी नरेंद्र पूनिया, नायब तहसीलदार सुनीता रेवाड ने प्रचार प्रसार की जानकारी दी। मेहरादासी सरपंच ओमप्रकाश मोगा, टांई कुहाडू मौजास आदि मौजूद थे। बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा चलाए जा रहे चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत जानकारी दी गई तथा तथा ज्यादा से ज्यादा पंजीयन करवाने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में महेश कुमार ने आभार व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें