पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एजुकेशन:पीटीईटी आज, एक घंटे पहले थर्मल स्क्रीनिंग से जांच के बाद प्रवेश देंगे

झुंझनुं10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डूंगर महाविद्यालय बीकानेर की ओर से पीटीईटी प्रवेश परीक्षा बुधवार को जिले में 68 परीक्षा केंद्रों पर होगी। ये परीक्षा दाे पारियाें में हाेगी। परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश परीक्षा समय से एक घंटा पहले करना हाेगा। थर्मल स्क्रीनिंग से जांच के बाद ही परीक्षार्थियाें काे सेंटर में प्रवेश मिलेगा। चार वर्षीय पाठ्यक्रम परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक होगी। इसके लिए 11 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। वही दो वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए परीक्षा दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक होगी।

इसके लिए जिले में 57 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। जिला समन्वयक डॉ. रोहिताश्व कुमार महला ने बताया कि पीटीईटी प्रवेश परीक्षा के लिए जिले में कुल 18 हजार 749 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। जिनमें चार वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए तीन हजार 183 तथा दो वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए 15 हजार 566 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

डॉ. महला ने बताया कि परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों को एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र के साथ एक वैध फोटो युक्त आईडी भी लेकर आना होगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा में किसी प्रकार की अनुचित घटना ना हो इसके लिए सात उड़नदस्ते बनाएं गए हैं। महला ने बताया कि प्रत्येक केंद्र पर परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रिनिंग होगी। मास्क, सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंस की पालना करनी होगी। प्रत्येक केंद्र पर दो-दो पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें