पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Jhunjhunu
  • Queues For The Vaccine From 6 Am In The Morning, Bad Luck Such That The Push Was Up, The Youth Returned In Many Places Disappointed Even After Getting The Token.

भास्कर लाइव:वैक्सीन के लिए सवेरे 6 बजे से कतारें, बदइंतजामी ऐसी कि धक्का मुक्की तक हुई, टोकन मिलने पर भी कई जगह निराश लौटे युवक

झुंझुनूं19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिंघाना. टीकाकरण के लिए पुराने अस्पताल के बाहर लगी लंबी लाइन। - Dainik Bhaskar
सिंघाना. टीकाकरण के लिए पुराने अस्पताल के बाहर लगी लंबी लाइन।
  • वैक्सीनेशन साइट में टीकाकरण के दौरान रही अव्यवस्थाएं, कहीं नजर नहीं आया प्रशासन, लोगों ने भी बरती लापरवाही
  • सरकार टीका लाओ जनता कतार में है... वैक्सीन के लिए लगी कतारों ने बता दिया कि लोग टीका लगवाना चाहते हैं
  • नहीं टिका सिस्टम... क्योंकि कतारों में पास-पास ही खड़े रहे लोग

यह कोई चुनावी तस्वीरें नहीं है। यह तस्वीरें दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान की है। जो कोरोना के खिलाफ चल रहा है, लेकिन इस अभियान के बीच से ही रविवार को ऐसी बदइंतजामी सामने आई कि लगा जैसे सिस्टम जैसा कोई शब्द नहीं बचा है। सरकार ने टीके भेज दिए और प्रशासन ने उन्हें सीएचसी के हवाले कर दिया।

कैसे लगेंगे, क्या इंतजाम रहेंगे। भीड़ को कैसे रोंकेगे। धूप से कैसे बचाएंगे। लोग दो घंटे भी लाइन में लगना पड़ेगा तो पानी कहां से पीएंगे। ऐसे किसी भी इंतजाम के बारे में किसी ने नहीं सोचा। टीके के लिए उत्साहित जनता परेशान होती रही। मौके पर मौजूद चिकित्सा और स्वास्थ्यकर्मी लोगों से नोंकझोंक झेलते रहे। 45 डिग्री तापमान में दुपहरी में लोग कतारें लगाए खड़े रहे। टीके गिनती के थे और भीड़ हजारों में। नतीजा, सवेरे छह बजे से कतार में लगे लोग बिना टीका लगाए ही लौट गए।

चिड़ावा : सवेरे छह बजे से लगी कतार

यहां डालमिया स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में वैक्सीनेशन किया गया। सीएचसी को 500 वैक्सीन मिली थी, जो सवा बारह बजे ही लगा दी गई। पूर्व में टोकन व्यवस्था लागू की गई थी। ऐसे में लोग सुबह छह बजे से शिविर स्थल पर पहुंचने लगे। इसके कारण स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के बाहर स्टेशन रोड पर दोनो तरफ लंबी लाइन लग गई। सवा नौ बजे सीएचसी स्टाफ ने लाइन लगवा दी।

सिंघाना : इंटरनेट के कारण हुई परेशानी

सिंघाना सीएचसी को 500 डोज मिली थी, लेकिन यहां हजारों युवाओं की भीड़ जुट गई। जिससे केंद्र से लेकर बाजार तक लंबी कतार थी। ये लोग सवेरे सात बजे से ही लाइन में लग गए। जब टीकाकरण शुरू हुआ तो इंटरनेट की समस्या हो गई। सीएचसी प्रभारी डॉ. रामकला यादव ने बताया कि पहले टोकन दिया गया।

बुगाला : 150 डोज ही आए, निराश हुए लोग

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ. विकास सैनी ने बताया कि इस सेंटर पर कोविशिल्ड के 150 डोज आए थे। लोग सुबह 8 बजे से ही पीएचसी पर पहुंचने शुरू हो गए। जबकि वैक्सीनेशन दस बजे शुरू हुआ।

उदयपुरवाटी : धक्का-मुक्की, चहेतों को फायदे का आरोप

उदयपुरवाटी सीएचसी स्थित धर्मशाला भवन में सवेरे 8 बजे ही लाइन लग गई। इस बीच यहां वकीलों व उनके परिजनों को टीका लगाने के लिए एक अलग लाइन और लगाई गई। जिसका लोगों ने विरोध किया। रघुनाथपुरा सरपंच संजय नेहरा ने कहा कि तीसरी अलग लाइन नहीं होनी चाहिए। इस बात को लेकर हो हल्ला शुरू हो गया। आरोप था कि जिसको भी जल्दी टीका लगाना चाहते हैं उसको ही वकील का परिजन बनाकर वीआईपी लाइन में खड़ा कियाा जा रहा है। लोगों को निराश ही वापस लौटना पड़ा।

खबरें और भी हैं...