पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लो आ गया मानसून:पूरे जिले में हुई बारिश, सर्वाधिक 29 मिमी पिलानी में सूरजगढ़ में 23 और मलसीसर में 20 एमएम पानी बरसा

झुंझुनूं15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मंडावा. पुराने बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने मुख्य सड़क पर भरे हुए बरसात के पानी में साइकिल पर भीगता बच्चा। - Dainik Bhaskar
मंडावा. पुराने बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने मुख्य सड़क पर भरे हुए बरसात के पानी में साइकिल पर भीगता बच्चा।
  • मानसून का मंगल प्रवेश बरसात से 5 डिग्री से ज्यादा गिरा अधिकतम तापमान

करीब एक सप्ताह से तेज गर्मी के बाद आखिरकार मंगलवार को मानसून की मंगलमय दस्तक हुई और लगातार बढ़ रहे पारे से लोगों को काफी राहत मिली। एक ही दिन की बारिश से पारा करीब पांच डिग्री गिर गया। जिले में पिलानी क्षेत्र में सबसे ज्यादा 29, सूरजगढ़ में 23, मलसीसर में 20, उदयपुरवाटी में 19 व झुंझुनूं में एक एमएम बारिश हुई।

सूरजगढ़, पिलानी और मंडावा क्षेत्र में करीब आधे घंटे जोरदार बारिश से घुटनों तक पानी भर गया। इधर, ग्रामीण क्षेत्र के जोधपुरा, बाघोली, मणकसास, खोह, पापड़ा, पचलंगी, जहाज, जसरापुर, दोरासर आदि गांवों में भी बरसात हुई।

आगे क्या : मौसम विभाग ने जारी कर रखा है अलर्ट

आने वाले पांच दिन तक मेघगर्जना के साथ बरसात होने व 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 15 जुलाई तक झुंझुनूं सहित कई जिलों में कहीं पर मेघगर्जना के साथ बरसात व तेज हवा चलने की संभावना जता रखी है।

मानसून ने उतारा गर्मी का पारा : जिले में दोपहर बाद सक्रिय हुआ मानसून, एक घंटे में ही कस्बे तरबतर

पिलानी | कस्बे में दोपहर करीब दो बजे मूसलाधार बारिश हुई। बारिश के कारण चांडक मार्ग, श्याम मंदिर रोड, संतोषी माता मंदिर के पास, त्रिवेणी प्याऊ, बड़ चौक सहित अन्य सड़कों पर पानी भर गया। कस्बे में 29 मिमी बारिश दर्ज की गई।

सूरजगढ़ | क्षेत्र में तेज धूप व गर्मी के कारण बाजरा, ग्वार, चवला, कपास आदि की फसलें सूखने लगी थी। बारिश होने से फसलों को जीवनदान मिला। इधर, अनाज मंडी परिसर व भावठड़ी में मकानों के अंदर पानी भर गया।

उदयपुरवाटी | कस्बे सहित इलाके में बरसात से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। दिनभर बादल छाए रहने के बाद दोपहर में हल्की बारिश शुरू हो गई। तहसीलदार सोनू आर्य के मुताबिक शाम को 19 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है।

बाघोली | जोधपुरा, बाघोली, मणकसास, खोह, पापड़ा, पचलंगी, जहाज आदि गांवों में दोपहर में तेज हवा के साथ कहीं हल्की तो कहीं तेज बरसात हुई। गांवों के नालों में पानी आ गया। इससे खेती को फायदा होगा।

मलसीसर | क्षेत्र में शाम पांच बजे तक 20 एमएम पानी बरसा। इससे पहले सुबह से ही बादल छाए रहे। दोपहर तीन बजे के बाद हल्की बरसात को दौर शुरू हुआ। जिसके बाद कुछ किसान फसल बोने की तैयारी में जुट गए।

मंडावा | क्षेत्र में बरसात होने से राहत मिली। दिन में तेज गर्मी के बाद दोपहर में बादल छा गए। इसके बाद करीब एक घंटे तक रुक रुक कर बरसात हुई। जिसके सुभाष चौंक से राणी सती मंदिर तक मुख्य सड़क पर पानी भर गया।

खबरें और भी हैं...