पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जवान को अंतिम विदाई:तीन साल के बेटे ने दी मुखाग्नि, रायपुर में ड्यूटी के दौरान सड़क हादसे में हुई थी मौत

झुंझुनू2 महीने पहले
राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया।

जिले के चिड़ावा शहर के पास सुलताना कस्बे में शनिवार को सीआरपीएफ के जवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। गौरतलब है कि जवान विकास डारा रायपुर में तैनात थे। जिनका सड़क हादसे में निधन हो गया। जिसके बाद शनिवार सुबह उनकी पार्थिव देह रायपुर से दिल्ली और फिर सुलताना के गांव किशोरपुरा लाई गई। जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया।

जानकारी अनुसार, गांव के सुलताना रोड स्थित श्मशान में जवान को अंतिम विदाई दी गई। जहां जवान विकास डारा के 3 साल के बेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी। जहां जवान को पूरे राजकीय सम्मान के साथ विदा किया गया। इस दौरान सेना के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

जवान को अंतिम विदाई देने पहुंचा पूरा गांव।
जवान को अंतिम विदाई देने पहुंचा पूरा गांव।

विकास डारा सन् 2014 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे। जो 208 कोबरा बटालियन सीआरपीएफ में तैनात थे। 21 नवंबर को रात करीब 8 बजे बालाघाट के जगदलपुर जा रहे थे। इस दौरान एक बाइक सवार को बचाने हुए उनकी टुकड़ी की गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें विकास और 2 अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया था।इलाज के दौरान 27 नवंबर को विकास का निधन हो गया।

3 महीने पहले आए थे घर

विकास डारा 11 अगस्त को ही गांव आए थे। यहां चाचा के घर शादी में शामिल होकर वापस ड्यूटी पर लौट गए थे। विकास करीब 15 दिन की छुट्टी बिताकर अपनी ड्यूटी पर लौटे थे। विकास के परिवार में मां, एक 3 साल का बेटा है। उनकी पत्नी का नाम अंजू है। उनके बड़ा भाई राजेश डारा किसान हैं। वहीं, पिता का 15 महीने पहले ही देहांत हुआ था।

3 साल के बच्चे को मुखाग्नि देख हर किसी की आंखें नम हो गईं।
3 साल के बच्चे को मुखाग्नि देख हर किसी की आंखें नम हो गईं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser