पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झुंझुनूं में प्रदर्शन पर उतरी आशा सहयोगिनी:नियमित करने और वेतन बढ़ाने को लेकर कार्य बहिष्कार कर रही महिलाएं, कलेक्टर के ज्ञापन सौंपा

झुंझुनूं11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आशा सहयोगिनियों ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
आशा सहयोगिनियों ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया।

नियमित करने और मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर रही आशा सहयोगिनियों ने बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। संगठन के अध्यक्ष मंजू लालपुरिया के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। गौरतलब है कि आशा सहयोगिनी नियमित करने, चिकित्सा विभाग में नियमित कर्मचारी के तौर पर नियुक्ति देने को लेकर प्रदर्शन कर रही हैं। इससे पहले वे कार्य बहिष्कार कर चुकी हैं।

चार दिन पहले भी किया था प्रदर्शन

आशा सहयोगिनियों ने गत शुक्रवार को भी राजकीय अस्पताल में हंगामा किया था था। दरअसल, शुक्रवार को आशा सहयोगिनियों को कोरोना वैक्सीन व पोलियो टीकाकरण को लेकर होने वाली मीटिंग का हवाला देकर राजकीय अस्पताल बुलाया गया था। इस दौरान वहां पर करीब 250-300 आशा सहयोगिनी एकत्रित हो गई थीं। इन आशा सहयोगिनियों ने वेतन बढ़ाने व स्थायीकरण करने की मांग की, लेकिन चिकित्सा विभाग की ओर से उन्हें उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया। इस दौरान कुछ आशा सहयोगिनियों ने हस्ताक्षर कर दिए, लेकिन बड़ी संख्या में आशा सहयोगिनियों ने नारेबाजी शुरू कर दी थी। आशा सहयोगिनियों ने उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर करने से भी इनकार कर दिया था।

आशा सहयोगिनों ने पीएम मोदी व मुख्यमंत्री पर कर्मचारियों की सुध नहीं लेने का आरोप लगाया। संघ की ब्लॉक अध्यक्ष बिमला देवी ने बताया कि उनकी मांग है कि उन्हें स्थायी किया जाए। उनका वेतन बढ़ाया जाए। साथ ही कौशल्या देवी पर दर्ज हुआ मुकदमा वापस लिया जाए। इन सब मांगों का समाधान पहले किया जाए। आशा सहयोगिनियों ने चेतावनी दी कि मांगें नहीं माने जाने पर शनिवार से कार्य बहिष्कार करेंगी।

रिपोर्ट- उत्तम जोशी, झुंझुनूं

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser