पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झुंझुनूं में वैक्सीन का वेलकम:बैंड बाजे के साथ 13500 डोज वैक्सीन सेंटर पहुंची, 16 दिसंबर से 7 सेंटरों पर लगाई जाएगी

झुंझुनूं8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
16 जनवरी से कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। - Dainik Bhaskar
16 जनवरी से कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी।

मकर संक्रांति के शुभ दिन कोरोना वैक्सीन जयपुर से झुंझुनूं पहुंची। वैक्सीन का बैंड बाजे के साथ विधि विधान से पूजा के साथ स्वागत किया गया। जिसे वैक्सीन सेंटर में रखा गया। कुल 13500 वैक्सीन झुंझुनूं लाई गई। जिले में 16 जनवरी से कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। पहले दिन जिले के सात वैक्सीनेशन सेंटराें पर वैक्सीनेशन अभियान शुरू होंगे।

16 जनवरी को बीडीके अस्पताल, उप जिला अस्पताल नवलगढ़, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इंडाली, मंड्रेला, महनसर एवं पीएचसी नरहड़ के वैक्सीनेशन सेंटर पर काेराेना का टीका लगेगा। इसके लिए 185 टीमें बनाई हैं। इन टीमाें काे टीकाकरण की पूरी प्रक्रिया समझाई गई। डाॅ. गुर्जर ने बताया कि वैक्सीनेशन केंद्रों पर कोविड गाइडलाइंस की पालना करनी होगी। सीएमएचओ डॉ. गुर्जर ने बताया कि अभियान में आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम व अन्य कर्मियों के जरिए जागरूक किया जाएगा।

वैक्सीन के लिए पहले रजिस्ट्रेशन कराना होगा। टीका लगवाने के लिए आईडी कार्ड जरूरी है। जिस व्यक्ति को कोविड लक्षण दिखाई देंगे उसे वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। टीका लगवाने के बाद 30 मिनट तक सेंटर पर ही रुकना होगा। इसी दौरान 28 दिन बाद लगने वाली अगली डाेज के बारे में बताया जाएगा। बैठक में आरसीएचओ डॉ. दयानंद सिंह ने पीपीटी के माध्यम से टीकाकरण प्रोसेस की जानकारी दी। इस दाैरान डिप्टी सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम जांगिड़, एसीपी घनश्याम गोयल, डॉ. अनिल महलावत मौजूद रहे।

बैंड बाजे के साथ वैक्सीन का स्वागत किया गया।
बैंड बाजे के साथ वैक्सीन का स्वागत किया गया।

वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित, डाॅक्टर आगे आए

जिले के वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. अनिल महलावत ने बताया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसकाे लेकर अफवाह फैलाई जा रही है जाे ठीक नहीं है। उन्होंने बताया कि वे खुद पहले दिन टीका लगवाएंगे। टीका लगवाने के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल की पालना भी करेंगे।

फोटो- उत्तम जोशी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser