पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान में गैंगवार, 4 की हत्या:संपत नेहरा गैंग ने हिस्ट्रीशीटर प्रदीप स्वामी पर की अंधाधुंध फायरिंग, स्वामी सहित दो ग्रामीणों और गैंग के एक बदमाश की मौत

चूरू3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चूरू में गैंगवार में 4 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में दो ग्रामीण सेवानिवृत्त शिक्षक और एक नाई भी शामिल हैं। - Dainik Bhaskar
चूरू में गैंगवार में 4 लोग मारे गए हैं। मरने वालों में दो ग्रामीण सेवानिवृत्त शिक्षक और एक नाई भी शामिल हैं।
  • चूरू जिले के गांव ढाणी मौजी में हुई गोलीबारी, तीन लोग घायल
  • फायरिंग के बाद भागते वक्त बदमाशों ने दो साथियों को मारी गोली, एक मरा

चूरू जिले के हमीरवास में शुक्रवार को हुई गैंगवार में एक हिस्ट्रीशीटर समेत चार लोग मारे गए। इनमें दो बदमाशों के अलावा दो स्थानीय ग्रामीण (एक रिटायर्ड शिक्षक और एक नाई) शामिल हैं। फायरिंग करने वाले बदमाश संपत नेहरा गैंग के गुर्गे बताए जा रहे हैं। जिन्होंने ढाणी मौजी गांव में दिनदहाड़े हिस्ट्रीशीटर प्रदीप स्वामी को मारने के इरादे से अंधाधुंध गोलियां चलाईं।

इस फायरिंग में प्रदीप स्वामी समेत गांव के ही रहने वाले रिटायर्ड शिक्षक निहाल सिंह सरावग (70) और ईश्वरसिंह नाई (55) की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई जबकि, फायरिंग के वक्त वहां मौजूद द्वारका प्रसाद गोस्वामी और एक अन्य ग्रामीण बदमाशों का पीछा करते वक्त हुई फायरिंग में जख्मी हो गए।

ग्रामीणों ने कहा- गैंग में शामिल बदमाशों ने अपने ही दोनों शूटर्स पर चलाई गोलियां
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, फायरिंग करने आए एक बदमाश की भी गोली लगने से मौत हो गई और दूसरा घायल हो गया। बताया जा रहा है कि गैंग में 6 बदमाश शामिल थे। ये सभी बाइक पर आए थे। ग्रामीणों के बताया कि फायरिंग के बाद हल्ला मचने पर बदमाश भाग निकले। तब उनकी गैंग में शामिल बदमाशों ने भेद खुलने के डर से अपने ही दोनों साथी शूटरों पर गोलियां चला दी। इसमें एक बदमाश की मौत हो गई।

ये दोनों बदमाश घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर दूर घायल मिले थे। इनमें मरने वाले बदमाश के शव को भी ग्रामीणों ने पुलिस के पहुंचने से पहले अपने कब्जे में ले लिया। उसे पुलिस को सौंपने से इनकार कर दिया। वहीं, प्रदीप स्वामी और अन्य दोनों ग्रामीणों के शव को भी नहीं उठाने दिया। गैंगवार की सूचना मिलने पर चूरु एसपी नारायण लाल टोगस समेत जिले के 6 से ज्यादा पुलिस अधिकारी अतिरिक्त जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। नाकाबंदी करवा दी गई लेकिन, बदमाशों का सुराग नहीं लगा।

गांव में घर के चबूतरे पर ताशपत्ती खेल रहा था प्रदीप स्वामी जैतपुरा, तब हुई फायरिंग
जानकारी के अनुसार, हमीरवास थाने का हिस्ट्रीशीटर प्रदीप स्वामी जैतपुरा शुक्रवार दोपहर गांव ढाणी मौजी में सुल्तान नाई के घर के चबूतरे पर रिटायर्ड शिक्षक निहाल सिंह सरावग, ईश्वर सिंह नाई, रिटायर्ड अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद गोस्वामी के साथ ताश खेल रहा था। इसी दौरान दो बाइक पर आए छह बदमाशों ने प्रदीप को निशाना बनाकर फायरिंग शुरू कर दी। इससे प्रदीप, निहाल सिंह व ईश्वर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि, द्वारका प्रसाद गोस्वामी और संजय पूनियां फायरिंग में जख्मी हो गए।

ग्रामीणों ने पीछा किया तब एक बदमाश का शव मिला, दूसरा घायल पड़ा था
इधर, ग्रामीणों ने हमलावरों का पीछा किया तब करीब एक किमी दूर एक बदमाश का शव मिला। उसके गोली लगी हुई थी। उससे एक किमी आगे एक और बदमाश घायल अवस्था में मिला। उसके भी गोली लगी हुई थी। घटना की सूचना मिलने के बाद डीएसपी बृजमोहन असवाल, हमीरवास, राजगढ़ व सिद्धमुख एसएचओ पुलिस के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। शाम करीब 6.30 बजे चूरु एसपी नारायण टोगस भी मौके पर पहुंचे। फायरिंग में घायल हुए लोगों को राजगढ़ के राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

अजय जैतपुरा की कोर्ट में हत्या के तीन साल बाद उसके साथी प्रदीप की भी हत्या
संपत नेहरा गैंग ने तीन साल पहले 17 जनवरी 2018 को गिरोह के मुखिया अजय जैतपुरा की राजगढ़ के कोर्ट परिसर में अंधाधुंध फायरिंग कर हत्या की थी। उस समय प्रदीप स्वामी जैतपुरा बच गया था। अजय की मौत के बाद प्रदीप गैंग को चलाने लगा। अजय की मौत के बाद से ही संपत नेहरा और प्रदीप स्वामी के गैंग में वर्चस्व को लेकर लड़ाई चल रही थी। प्रदीप ने ही अजय जैतपुरा की हत्या का केस दर्ज करवाया था। जिसमें संपत नेहरा और उसका एक साथी गिरफ्तार भी हुआ था।

डीजीपी लाठर के निर्देश के बाद एटीएस एसओजी के चार अफसरों की टीम रवाना
हमीरपुर में हुई गैंगवार की घटना के बाद प्रदेश के डीजीपी एमएल लाठर के निर्देश पर तत्काल एसओजी एटीएस के चार अफसरों की टीम को चूरू के लिए रवाना कर दिया। यह टीम डीआईजी रणधीर सिंह और एसपी राजेश सिंह के नेतृत्व में भेजी गई है। जिसमें हथियारबंद कमांडो भी साथ हैं।

रिपोर्ट: आशीष गौतम

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें