पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश:पुलिस जवानाें के बनेंगे आरएफआईडी कार्ड, राेडवेज बस में कर सकेंगे निशुल्क सफर, 200 रुपए महीना कटेंगे

झुंझुनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदेश के 90 हजार पुलिस जवानाें काे मिलेगा लाभ, प्रदेश से बाहर जाने पर छूट नहीं

राजस्थान पुलिस के जवान महीने के दाे साै रुपए खर्च कर राजस्थान राेडवेज की बसाें में निशुल्क सफर कर सकेंगे। यह याेजना लागू हाे गई है। इसके तहत पुलिस जवानाें के आरएफआईडी कार्ड बनाकर दिए जाएंगे। नए कार्ड बनाने का कार्य अगले सप्ताह में शुरू हाेने की संभावना है। तब तक पुलिस जवान अपने आईडी कार्ड दिखाकर राेडवेज बस में सफर कर सकते हैं।

दरअसल राेडवेज बसाें में सफर के दाैरान पुलिस के जवान किराए काे लेकर स्टाफ बताकर बसाें में किराया नहीं देते थे। इस कारण कई बार कंडक्टर व पुलिस वालाें में कहासुनी तक हाे जाती थी। काेराेना काल में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका काे देखते हुए जून 2020 में मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत की पुलिस अधिकारियाें के साथ हुई वीसी के दाैरान यह मामला सामने आया था। इसके बाद मुख्यमंत्री गहलाेत ने पुलिस कर्मियाें काे रियायती दर पर राेडवेज बस यात्रा की घाेषणा की।

इसमें सरकार व पुलिस जवानाें की संयुक्त भागीदारी तय की गई। इस याेजना के तहत नए साल से अब राेडवेज बसाें में कांस्टेबल से लेकर निरीक्षक तक के पुलिस जवानाें काे राेडवेज में रियायती दर पर सफर की सुविधा दी गई है। इस याेजना के तहत पुलिस जवानाें काे रियायती दर पर राेडवेज बस में सफर के लिए आरएफआईडी बनाकर दिए जाएंगे। कार्ड बनाने के लिए पुलिस कर्मी काे 40 रुपए देने हाेंगे।

बसाें में पुलिस जवान राज्य की सीमा के अंदर सफर कर सकेंगे। पुलिस कर्मियाें काे 31 मार्च से पहले कार्ड बनाकर दिए जाएंगे। इस याेजना से प्रदेश के 90 हजार पुलिस जवानाें काे अपने गतंव्य पहुंचने में सहूलियत मिल सकेगी।
^पुलिस जवानाें काे आरएफडी कार्ड बनाने का कार्य अगले कुछ दिनाें में शुरू हाेगा। कार्ड बनाने के लिए 40 रुपए शुल्क जमा कराना हाेगा। ईटीएम में इसका अाॅप्शन शुरू कर दिया गया है। एक जनवरी से यह याेजना लागू हाे गई है।
- दिलदारसिंह, चीफ मैनेजर झुंझुनूं

रोडवेज 300 रुपए में बनाकर देगी मासिक पास
इस याेजना के तहत राेडवेज काे तीन साै रुपए मासिक दिए जाएंगे। इसमें पुलिस जवान काे 200 रुपए प्रतिमाह देने हाेंगे। 100 रुपए राज्य सरकार देगी। पुलिस जवानाें का मासिक याेगदान उनकी सैलरी से कटेगा। इस महीने का कंट्रीब्यूशन दिसंबर की सैलरी से कट गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें