गुढ़ागौड़जी में फीस वृद्धि के विरोध में छात्रों का धरना:छात्रों का विरोध बढता देख कर कॉलेज प्रशासन ने टेके घुटने,कई मांगों पर बनी सहमति

झुंझुंनू5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

झुंझुंनू

गुढ़ा गौड़जी कस्बे में शनिवार को फीस वृद्धि के विरोध मे छात्रसंघ द्वारा श्री श्रद्धा नाथ कॉलेज के बाहर धरना प्रदर्शन किया गया।धरने में जिला अध्यक्ष पंकज गुर्जर ,जिला महासचिव सचिन चोपड़ा (एसएफआई) ओर मुरारका कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष अनीश धायल सहित अनेक छात्रनेता मौजूद थे।छात्रों की कॉलेज प्रशासन से मांग थी की कोरोना काल में प्रत्येक विद्यार्थी की फीस आधी की जाए। कॉलेज में लगने वाले अन्य शुल्क जैसे प्रैक्टिकल फाइल का चार्ज,आईकार्ड का चार्ज एनसीसी व एनएसएस कैंडीडेट्स से ले जाने वाला शुल्क मेडिकल और स्पोर्ट्स के नाम पर लिया जाने वाला शुल्क व अन्य प्रकार के शुल्क नहीं लिया जाए। विद्यार्थियों द्वारा कुछ दिन पहले उपखंड अधिकारी को भी​ इस संबंध में ज्ञापन सौंपा गया था परंतु विद्यार्थियों की कोई सुनवाई नहीं की गई।जिसके कारण आज श्री श्रद्धा नाथ कॉलेज के सामने विद्यार्थियों द्वारा जमकर नारेबाजी की गई और रैली निकाली।

विरोध बढता देख कर कॉलेज प्रशासन ने टेके घुटने,कई मांगों पर बनी सहमति

​छात्रों का विरोध बढता देख कॉलेज प्रशासन ने कुछ मांगे पर सहमति जताई है। जैसे प्रत्येक विद्यार्थी से 2500 रूपये फीस में से कम लिए जाएंगे। किसी भी विद्यार्थी को फीस के कारण प्रायोगिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा से वंचित नहीं किया जाएगा। एक्स स्टूडेंट से किसी भी प्रकार की फीस नहीं ली जाएगी परीक्षा शुल्क को छोड़कर। बीपीएल परिवार के अलावा कोविड-19 में किसी भी विद्यार्थी के माता पिता की मृत्यु हो गई है तो उससे फीस नहीं ली जाएगी। गत वर्ष 2019-20 में फीस थी उससे किसी भी प्रकार की वृद्धि नहीं की जाएगी। इस मौके पर योगेश कुमावत,अभिषेक खंडेलवाल,अजय चौधरी, नितिन पूनिया,विपीन गढ़वाल, अजय गिल आदि छात्रों के साथ सैकड़ों लोग धरने पर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...