पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेट्रोल डीजल की तस्करी का मामला:पेट्रोल-डीजल की होम डिलेवरी पर विशेष छूट भी देते हैं तस्कर

झुंझुनूं6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा से हो रही पेट्रोल डीजल की तस्करी पिछले एक साल में तेजी से बढ़ी है। इसका सबसे बड़ा कारण इनके दामों में औसत दस रुपए का अंतर है। हरियाणा के पेट्रोल पंप संचालक पांच सौ लीटर से अधिक डीजल लेने वाले अपने नियमित मोटे ग्राहकों (तस्करों) को प्रति लीटर एक रुपए का स्पेशल डिस्काउंट देते हैं।

ऐसे में तस्करों को एक लीटर पर करीब 8 रुपए की बचत हो रही है। इसके बाद तस्कर भी शेखावाटी में अपने ग्राहकों को दो से तीन रुपए प्रति लीटर की छूट के साथ साथ फ्री होम डिलीवरी दे रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान में संचालित बोर्डर के पंप संचालकों को हो रहा है।

भास्कर में तस्करों के खुलासे के बाद पेट्रोलियम एसोसिएशन का भी कहना है कि अब तो सरकार और स्थानीय पुलिस प्रशासन को इन पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष श्यामसिंह कटेवा बताते हैं कि यदि यही हाल रहे तो बोर्डर एरिया ही नहीं बल्कि जिले में पंप बंद करने पड़ सकते हैं।

पेट्रोल डीजल की तस्करी को लेकर पिछले दो महीने से तो नियमित कार्रवाई हो रही है, लेकिन अब इसे और बढ़ाया जाएगा। सभी थानों और चौकियों को एक बार फिर हिदायत दी गई है कि वे तस्करी के मामले में निगरानी रखें। इसके लिए मुखबिरों को लगाया गया है।- मनीष त्रिपाठी, एसपी, झुंझुनूं

खबरें और भी हैं...