ऑक्सीजन प्लांट के लिए जगह तय:झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में प्रस्तावित मेडिकल लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट के लिए जगह तय की

झुंझुनूं4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट के जगह चिहिंत करती टीम। - Dainik Bhaskar
मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट के जगह चिहिंत करती टीम।

जिले के सबसे बड़े बीडीके अस्पताल में बनने मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट के लिए शनिवार काे जगह तय कर दी गई। पीएमओ डाॅ. वीडी बाजिया के नेतृत्व में टीम ने आई यूनिट के पीछे प्लांट लगाने का निर्णय लिया है।

पीएमओ डाॅ. वीडी बाजिया ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के विभिन्न जिला अस्पतालाें में 10 हजार लीटर के एमएलओ प्लांट मंजूर किया है। इसके लिए पहले माेर्चरी के पास जगह तय की गई थी। लेकिन इसमें बदलाव कर दिया गया है। अब नेत्र राेग विभाग के पीछे इस प्लांट के लिए जमीन तय की गई है। डाॅ. बाजिया ने बताया कि इसके लिए जल्द ही एजेंसी काम शुरू करने वाली है और डेढ़ महीने की अवधि प्लांट तैयार हाे जाएगा। उन्हाेने बताया कि इस प्लांट के बन जाने से मरीजाें काे मेडिकल उपयाेग के लिए 100 फीसदी प्याेर ऑक्सीजन मिल सकेगी। इसके लिए सरकार की ओर से 52 लाख रुपए का बजट मंजूर किया गया है।

आरएमओ डाॅ. जितेन्द्र भांबू ने बताया कि इस प्लांट में 10 हजार लीटर तक प्याेर ऑक्सीजन स्टाेर रह सकती है। इससे खाली ऑक्सीजन सिलेंडर भी रिफिल किए जा सकेंगे। टीम में एचएससीसी इंजीनियर अरूण सैनी, स्पर्श इंडस्ट्री के सर्वेश शुक्ला, अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक डॉ. नावेद अख्तर, डॉ. जावेद अहमद, डॉ. सिद्धार्थ शर्मा, किशनलाल टेलर, एचसीटी नरेन्द्र, भूपेंद्र शामिल थे।

खबरें और भी हैं...