पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम का मिजाज:एक ही दिन में धूप; आंधी और बरसात, दिन के तापमान में हुई गिरावट

झुंझुनूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुरुवार को मौसम के तीन रंग देखने को मिले। दोपहर में तेज धूप रही। दोपहर बाद करीब 2 बजे आसमान में काली-पीली आंधी आई। इसके बाद बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ। तेज हवा व गर्जना के साथ शुरू हुआ बरसात का दौर रुक-रुक कर करीब शाम सवा चार बजे तक जारी रहा। झुंझुनूं मुख्यालय पर तीन एमएम बरसात दर्ज की गई।

दिन के तापमान में करीब पांच डिग्री की गिरावट हुई है। दिन के तापमान में 4.9 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री पर आ गया। वहीं न्यूनतम तापमान भी 24.7 डिग्री से घटकर 24.3 डिग्री हो गया।

अलर्ट : धूलभरी आंधी के साथ तेज हवाएं चलेंगी

प्रदेश के कुछ जिलों में मेघर्गना, वर्जपात, धूलभरी आंधी व तेज हवाएं चलने के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर रखा है। मौसम विभाग जयपुर के अनुसार पूर्व राजस्थान में झुंझुनूं सहित जयपुर, सीकर, करौली तथा पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू में कहीं कहीं पर मेघर्गना, वर्जपात, धूलभरी आंधी के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है। पातुसरी में किसान सुरेंद्र के खेत में ऊंट पर गिरी। जिससे ऊंट की माैके पर ही माैत हाे गई।

मंडावा, दिन की शुरूआत तेज धूप से हुई। दोपहर में मौसम बदला और आकाश में धूल का गुब्बार बन गया। दोपहर बाद आंधी से जन जीवन प्रभावित हुआ। तेज गर्जना के साथ कुछ देर बूंदाबांदी भी हुई।

उदयपुरवाटी, कस्बे में रात को भी तेज हवा के साथ बरसात होने से कई पेड़ पौधों की टहनियां टूट गई व बिजली की लाइनें फाल्ट हो गईं। बीती रात तेज आंधी आने से कई पेड़ उखड़ गए व लंबे समय तक बिजली सप्लाई बाधित रही। बरसात से कई रास्तों पर पानी भर गया।

खबरें और भी हैं...