पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विडंबना:बीसीएमओ ने झोलाछाप के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की, जबकि एसडीएम ने दिए थे कार्रवाई करने के आदेश

सूरजगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूरजगढ़, एक क्लिनिक में दवाई देखते तहसीलदार। - Dainik Bhaskar
सूरजगढ़, एक क्लिनिक में दवाई देखते तहसीलदार।

प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशों के बावजूद बीसीएमओ द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं करने से कस्बे में झोलाछाप लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इसी का परिणाम है कि कस्बे में कई फर्जी लोग बेखौफ क्लीनिक चला रहे हैं। महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत सोमवार को तहसीलदार सतीश राव व थानाधिकारी के नेतृत्व में निकले फ्लैग मार्च के दौरान ऐसे ही दो झोलाछाप के क्लीनिकों को बंद करवाकर उनकी चाबी बीसीएमओ डॉ. शैलेषकुमार को सौंपकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

जबकि कुछ रोज पूर्व भी एसडीएम व तहसीलदार द्वारा एक झोलाछाप के क्लीनिक को बंद कर जांच बीसीएमओ को दी गई थी। तहसीलदार सतीश राव ने बताया कि सप्ताहभर पहले किसी अन्य की डिग्री पर प्रैक्टिस करते पाए गए झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ बीसीएमओ डॉ. शैलेषकुमार को मौके पर बुलाकर एसडीएम अभिलाषा पूनिया ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। मगर उसमें अभी तक लीपापोती के अलावा कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई जिससे इन झोलाछाप डॉक्टरों के हौसले बुलंद हो रहे हैं।

बीसीएमओ बोले-झोलाछाप के खिलाफ कार्रवाई के लिए सीएमएचओ को लिखा

इधर, बीसीएमओ डॉ.शैलेषकुमार ने कहा कि कार्रवाई के लिए सीएमएचओ को लिखकर दे रहे हैं। उनके निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी। उधर, लोगों का कहना है कि झोलाछाप लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इन पर तत्काल रोक लगनी चाहिए।

वहीं फ्लैग मार्च के दौरान अधिकारियों ने बगैर अनुमति वाली खुली मिली दो दुकानों को सीज किया था। तथा मास्क नही लगाने, सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने व अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों के चालान काटकर 9 हजार रुपए जुर्माना राशि वसूल की गई। इधर, नगरपालिका ईओ सत्यनारायण स्वामी ने बताया कि तीन लोगों के चालान काटकर जुर्माना राशि वसूली गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें