चारपाई पर लेट कर प्रसूता ने दी रीट परीक्षा:4 दिन पहले ही सिजेरियन से हुई थी डिलीवरी, प्रसूता के बच्चे को परीक्षा केंद्र के बाहर परिजनों ने संभाला ​​​​​​​

झुंझुनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्र पर परीक्षा देने पहुंची महिला। - Dainik Bhaskar
केंद्र पर परीक्षा देने पहुंची महिला।

प्रदेश भर में आज आयोजित हुई रीट परीक्षा में अभ्यर्थियों का उत्साह देखने को मिला। रीट परीक्षा के दौरान आज झुंझुनूं के गुढागौडज़ी के श्री श्याम कॉलेज में एक प्रसूता ने भी परीक्षा दी। परीक्षा केन्द्र में प्रसूता को परीक्षा देने के लिए पूरी व्यवस्था करवाई गई। परीक्षा देने आयी चिड़ावा की विनीता ने 21 सितम्बर को सिजेरियन डिलीवरी से बच्चे को जन्म दिया था। 4 दिन बाद ही वह परीक्षा देने परिजनों के साथ चिड़ावा से गुढागौडज़ी के श्री श्याम कॉलेज में परीक्षा केन्द्र पर पहुंची।

परीक्षा देने के दौरान जब विनीता को बैठने में परेशानी होने लगी तो परीक्षा केन्द्र पर उसके लिए अलग से व्यवस्था करवाई गई। परीक्षा केन्द्र पर प्रसूता को अलग से कमरा उपलब्ध करवाया गया। एक चारपाई की व्यवस्था भी करवाई गई। उसके बाद प्रसूता ने लेट कर अलग कमरे में परीक्षा दी।

प्रसूता के बच्चे को परीक्षा केंद्र के बाहर परिजनों ने संभाला

पहली पारी की परीक्षा के दौरान प्रसूता के 4 दिन के बच्चे को साथ आये परिजनों ने संभाला। जब पहली पारी की परीक्षा खत्म हुई तो परीक्षा देकर बाहर निकली विनीता ने बच्चे को संभाला और दूध पिलाया। विनीता ने कहा कि परीक्षा केन्द्र में दी गई सुविधाओं से परीक्षा देने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई।रीट परीक्षा में जिला प्रशासन द्वारा दी गई सुविधाओं से सभी अभ्यर्थी संतुष्ट दिखे।