हीरक जयंती सन्देश यात्रा झुंझुनूं पहुंची:बाड़मेर से शुरू हुई यात्रा झुंझुनू के सुल्ताना पहुंची, भव्य स्वागत हुआ

झुंझुनूं9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हीरक जयंती सन्देश यात्रा का सु - Dainik Bhaskar
हीरक जयंती सन्देश यात्रा का सु

बाड़मेर से शुरू हुई हीरक जयंती सन्देश यात्रा झुंझुनूं के सुल्ताना पहुंच गई है। गौरतलब है कि क्षत्रिय युवक संघ की स्थापना को 75 वर्ष पूर्ण होने पर क्षत्रिय युवक संघ द्वारा हीरक जयंती समारोह जयपुर के भवानी निकेतन में प्रस्तावित है। इस आयोजन के प्रचार-प्रसार और श्री क्षत्रिय युवक संघ प्रमुख भगवानसिंह रोलसाहबसर का संदेश देने के लिये हीरक जयंती सन्देश यात्रा निकाली जा रही है।

यह यात्रा बाड़मेर से शुरू होकर विभिन्न जिलों के क्षेत्रों से होते हुए गुरुवार को झुंझुनूं के सुल्ताना पहुंची। सुल्ताना में भवानी पार्क में संदेश यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। स्वागत के दौरान क्षत्रिय युवक संघ के संस्थापक तन सिंह के चित्र पर पुष्प पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।

संदेश यात्रा के संयोजक महेंद्र सिंह तारातरा ने संदेश यात्रा के माध्यम से सुल्ताना में लोगों को जयपुर में 22 दिसम्बर को आयोजित होने वाले हीरक जयंती समारोह को लेकर पीले चावल बांटते हुए आने का न्यौता दिया। महेंद्र सिंह तारातरा ने कहा कि श्री क्षत्रिय युवक संघ समाज में संस्कार निर्माण के उद्देश्य से कार्य करता है। पूज्य श्री तनसिंह जी ने श्री क्षत्रिय युवक संघ स्थापना 22 दिसंबर,1946 को की थी। संघ अपनी ‘सामूहिक संस्कारमयी मनोवैज्ञानिक कर्मप्रणाली’ के माध्यम से समाज में छात्रवृत्ति की पुनर्स्थापना का कार्य कर रहा है। ‘परित्राणाय साधूनां, विनाशाय च दुष्कृताम’ के मूल मंत्र पर चलते हुए श्री क्षत्रिय युवक संघ क्षत्रिय जाति को त्याग व बलिदान रूपी स्वधर्म के मार्ग पर पुनः आरूढ़ करने के लिए प्रयत्नशील है।इस सन्देश यात्रा का समापन संघ शक्ति भवन जयपुर पहुंचने पर होगा।

खबरें और भी हैं...