मुस्कुराने लगा बाजार:फेस्टिवल सीजन में बाजार में दमक, ऑटोमोबाइल में इस बार 70 करोड़ से ज्यादा का कारोबार होगा

झुंझुनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झुंझुनूं. एक शोरूम पर ज्वैलरी की खरीदारी करते लोग। - Dainik Bhaskar
झुंझुनूं. एक शोरूम पर ज्वैलरी की खरीदारी करते लोग।
  • नवरात्र से पहले साेने के भावाें में आई कमी से मार्केट में आई चमक

फेस्टिवल सीजन में इस बार बाजार में खरीदारी का अच्छा माहौल बना हुआ है। व्यापारियों के अनुसार करीब डेढ़ साल तक बंद बाजार में गाइड लाइन के अनुसार छूट मिलने से रौनक लौटी है। साथ ही नवरात्र के आठ दिन में से छह दिन खरीदारी के विशेष योग होने से बाजार में ग्राहकों का रुझान भी बढ़ा है और व्यापारी भी उत्साहित हैं।

नवरात्र के अंतिम दिन गुरुवार को भी रवियोग रहेगा। जिसमें वस्त्राभूषण और वाहन खरीदारी मंगलकारी है। बाजारों में विभिन्न प्रकार के सामान बेचने वाली दुकानों, शो रूम, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स, होम अप्लायंस, फर्नीचर, ज्वैलरी, दुपहिया और चार पहिया वाहनों आदि के शो रूम ग्राहकों के लिए तैयार हैं। खासकर ऑटोमोबाइल सैक्टर में इस बार बूम है। लोग एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं।

नई डिजाइन के जेवरों की मांग बढ़ी
इस समय सबसे ज्यादा रौनक ज्वैलर्स के यहां दिखाई दे रही है। फेस्टीवल सीजन के बाद दो महीने शादियों का सीजन चलेगा। जिसकी खरीदारी भी शुरू कर दी गई है। गीतांजलि ज्वेलर्स के शिवकरण जानू बताते हैं कि नवरात्र में अभी एक दिन शेष है। इस दौरान जिले में करीब 35 करोड़ से ज्यादा का कारोबार का अनुमान है। उन्होंने बताया कि लाइट वेट की ज्वैलरी और डायमंड के आइटम्स की मांग पहले से ही है, ज्वैलरी में कई नए डिजाइन के गहने आए हैं। सोने की खरीदारी हमेशा से मुफीद मानी जाती है। इस बार भी त्यौहारी सीजन में अच्छी खरीदारी हो रही है।

ऑटोमोबाइल : नए मॉडल उतारे, मुहूर्त पर खरीद के लिए एडवांस बुकिंग

ऑटोमोबाइल्स जोन में नवरात्र के साथ ही सीजन शुरू हो चुका है। सोमरा होंडा मोटर्स के महेंद्र सोमरा ने बताया कि त्योहारी सीजन में वाहन खरीद को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। इन दिनों एडवांस बुकिंग करवाई जा रही है, ताकि समय पर वाहन उपलब्ध करवाया जा सके। नेशनल मोटर्स यामाहा के सज्जन झाझड़िया बताते हैं कि लोग महंगे वाहन खरीद रहे हैं। स्पोर्ट्स बाइक एक लाख रुपए से अधिक तक की आ रही है। धनतेरस तक की बुकिंग करवाई है। कई तरह के मुहूर्त होने के कारण हमने काफी बाइक और स्कूटर मंगवाए हैं। ओडी मोटर्स के संजय रोहिला का कहना है कि दुपहिया हो या चार पहिया वाहन दिवाली तक अच्छा बूम करने वाला है। कई कंपनियों ने नए मॉडल्स निकाले हैं। नवरात्र के दौरान करीब 70 करोड़ रुपए का व्यापार हो सकता है।

इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स पर 30% तक की छूट : इलेक्ट्राॅनिक्स आइटम्स के डीलर विजय जाखड़ मानना है कि ऑनलाइन खरीदारी में गड़बड़ियों और धोखाधड़ी के चलते लोगों का रुझान फिर से बाजार की तरफ हो रहा है। काेराेना काल की तुलना में इस बार इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में 40 प्रतिशत तक की ग्रोथ हुई है। फ्रिज, वाशिंग मशीन और एलईडी का खासी मांग है।

खबरें और भी हैं...