पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बदमाशों की करतूत:सामोद पहाड़ी पर सालभर पहले लगाए पौधों को बदमाशों ने किया नष्ट, आक्रोश

सामोद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सामोद | मालागिरी पहाड़ी पर तोड़ा गया पेड़। - Dainik Bhaskar
सामोद | मालागिरी पहाड़ी पर तोड़ा गया पेड़।

उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत सामोद, महार कला पर्वत पर करीब 10 से 15 बीघा क्षेत्र में पसरी पहाड़ी को हरा भरा बनाने के उद्देश्य को लेकर करीब 1 साल पहले गायत्री परिवार सदस्य, श्रीराम युवा संघ सदस्यों, चौमू विधायक रामलाल शर्मा की प्रेरणा से प्रेरित होकर तीन दर्जन प्रकृति प्रेमियों ने पहाड़ को हरा-भरा बनाए रखने के उद्देश्य को लेकर बरगद, पीपल, थूअर सहित कई प्रकार के पौधे लगाकर लगातार उनकी देखरेख कर रहे हैं।

रविवार को जब गायत्री परिवार सदस्य थानाराम सेपट व श्रीराम युवा संघ के सदस्य पेड़ों में पानी डालने के लिए हजारों फीट ऊंची पहाड़ी पर पहुंचे, तो बरगद के पौधें को टूटा हुआ देखकर बहुत निराश हुए। दूसरी छोर में पानी डाल रहे गायत्री परिवार के सदस्य थानाराम सेपट को जब यह बात बताई गई, तो उन्होंने करीब 60 पौधों का जायजा लिया, जिनमें बरगद के पौधे टूटे हुए मिले।

प्रकृति प्रेमियों ने बताया कि हजारों फीट ऊंची पहाड़ी पर चढ़कर असामाजिक तत्वों ने लगाए गए बरगद के पौधों को निशाना बनाया है। बरगद के पौधों को इस तरह से तोड़ना गलत है। उन्होंने बताया कि हम इन पौधों की पिछले 1 साल से अपने परिवार के संतान से बढ़कर सेवा में जुटे हुए है।

बदमाशों के तोड़े गए पेड़ों की सूचना वन विभाग के कर्मचारियों के साथ सामोद थाना पुलिस को भी दी गईं है। प्रकृति प्रेमियों ने बताया कि यह पहली हरकत नहीं है। दूसरी बार बरगद के पाैधों को बदमाशों ने नष्ट किया है।

थानाराम ने बताया कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और असामाजिक तत्वों को उनकी सजा मिलनी चाहिए। क्योंकि पहाड़ी को हरा भरा रखने के लिए जो प्रकृति प्रेमी मेहनत कर रहे हैं। उन्हें ऐसी घटना से निराशा का भाव पनपता है।

खबरें और भी हैं...