• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Jhunjhunu
  • The Police Made Four Temporary Outposts In The Areas Adjacent To The Border, Also Formed The Task Force, The Soldiers Were Stationed At The Abandoned ATMs.

13 दिन में 4 एटीएम लूटने का मामला:पुलिस ने बाॅर्डर से सटे इलाकाें में चार अस्थाई चाैकी बनाई टाॅस्क फाेर्स का भी गठन, सूने एटीएम पर जवान तैनात

सूरजगढ़/झुंझुनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उखाड़े गए एटीएम के टूटे हुए फासनर नट। - Dainik Bhaskar
उखाड़े गए एटीएम के टूटे हुए फासनर नट।
  • एटीएम लुटेरों की तलाश में जुटी पुलिस के हाथ खाली, जिला परिषद में उठा एटीएम लूट का मामला

हरियाणा बाॅर्डर इलाके में 13 दिन में हुई एटीएम लूट की चार वारदाताें के बाद पुलिस ने सीमा से सटे इलाकाें में चार अस्थाई पुलिस चाैकी बनाई है। इधर एटीएम लूट के मामले में पुलिस काे अभी भी लुटेराें का काेई सुराग नहीं लग पाया है। बदमाशाें की तलाश में पुलिस संभावित स्थानाें पर दबिश दे रही है। जिला परिषद की बैठक में भी एटीएम लूट का मामला उठा। दरअसल हरियाणा सीमा से लगते इलाके में एटीएम लूट की चार बड़ी वारदात करने वाले बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस को अभी तक कोई कामयाबी नही मिली है।

पुलिस टीमें हरियाणा सहित अन्य संदिग्ध स्थानों पर बदमाशों की खोजबीन के प्रयास कर रही है। हालांकि बदमाश अभी पुलिस पकड़ से दूर ही है। जिसके बाद सूरजगढ़ एसएचओ सहित छह जनों को निलंबित कर दिया गया था। हरियाणा से बदमाशाें की सक्रियता काे देखते हुए एसपी ने बाॅर्डर इलाके में चार स्थानाें पर अस्थाई पुलिस चाैकी बनाने के आदेश दिए है। इसके तहत अब सूरजगढ़ थाना इलाके में पिलाेद, पचेरी थाना इलाके में पचेरी, बुहाना इलाके में सांवत सिंह की ढाणी तथा पिलानी इलाके में बेरी में अस्थाई पुलिस चाैकी बनाई है।

यहां चुनाव के समय पुलिस अस्थाई चाैकी बनाती थी। ताकि हरियाणा से हाेने वाले अपराधाें पर अंकुश लगा सके। यहां दिनरात पुलिस जवान तैनात रहेंगे। नवागंतुक एसएचओ धर्मेंद्र मीणा ने बताया कि चिड़ावा डीएसपी सुरेश शर्मा के निर्देशन में गठित पुलिस टीमें बदमाशों की तलाश में लगातार जुटी हुई है।

क्षेत्र में लगातार बढ़ती वारदातों के बाद पुलिस ने बिना गार्ड वाले सूनसान इलाके के एटीएम में सुरक्षा बढ़ा दी है। झुंझुनूं शहर के रीको एरिया में एसबीआई के एटीएम में कोतवाली पुलिस का एक जवान तैनात किया गया है। इसी तरह अन्य एटीएम पर भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

बदमाशों ने रॉड से उखाड़ा था एटीएम, गाड़ी में डालकर ले गए थे

मंडी रोड के एटीएम को बदमाश संभवतया रस्से की बजाय किसी रॉड से उखाड़ कर ले गए हैं। जानकारी के अनुसार एटीएम मशीन में करीब चार क्विंटल वजन होता है। और इसके नीचले हिस्से में अंदर से होते हुए फर्स में फासनर नट लगे होते हैं। यह एटीएम भी कुछ इसी तरह से लगा हुआ था। आईटी एक्सपर्ट अमित अड़िचवाल के मुताबिक इस तरह से लगे एटीएम को संभवतया किसी रॉड को नीचे डालकर उखाड़ते हैं।

रॉड से एटीएम को उखाड़ने में बदमाशों को समय भी कम लगता है और उसे आसानी से गाड़ी में चढ़ा लेते हैं। मंडी रोड वाले एटीएम में भी फासनर नट लगे हुए थे जो उसे उखाड़ने पर टूट गए। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक भी बदमाशों को वारदात करके जाने में मात्र पांच मिनट का ही समय लगा था।

बाॅर्डर टास्क फाेर्स लगाई

हरियाणा से अपराधियाें की संलिप्ता काे देखते हुए एसपी मनीष त्रिपाठी ने बाॅर्डर टाॅस्क फाेर्स का गठन किया है। यहां दाे एसआई व पांच आरएएसी जवानाें काे हथियार समेत तैनात किया गया है। यह फाेर्स बाॅर्डर इलाके के थानाें में गश्त व नाकाबंदी पर निगरानी रखेगी। थानाें में संतरी व हवालात में अवैध रूप से बैठाए गए व्यक्तियाें की जानकारी एसपी काे देंगे।

यह टाॅस्क स्थानीय पुलिस थानाें व डीएसटी टीम के साथ मिलकर हरियाणा से लगते कच्चे व पक्काें रास्ताें पर अवांछित बदमाशाें पर निगरानी रखेगी। टाॅस्क फाेर्स में उपनिरीक्षक अनिल कुमार व चनाना चाैकी प्रभारी सरदार सिंह काे अधिकारी लगाया गया है।

जिला परिषद की बैठक में भी उठा मामला
जिला परिषद की बैठक में एटीएम लूट का मामला उठा। जिला परिषद सदस्य रणवीर नाड़ा ने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ी हुई है। 15 दिन में एटीएम लूट की चार वारदात हाे चुकी है। पुलिस गश्त नहीं कर रही है। सूरजगढ़ थाने की गाड़ी खराब है। बदमाश सड़क बीचाेबीच बैठ कर शराब पीते है। पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। मंगलवार रात काे पिलानी से जाते समय उनके बेटे का कैंपर सवार बदमाशाें ने पीछा किया।

जब जनप्रतिनिध सुरक्षित नहीं है ताे आमजन का क्या हाेगा। इस पर एएसपी वीरेंद्र मीणा ने कहा कि चार पुलिस चाैकियां कायम की गई है। गश्त नहीं करने व लापरवाही करने वाले छह पुलिसकर्मियाें काे निलंबित किया गया है। जल्द ही सूरजगढ़ थाने काे नई गाड़ी दी जाएगी। इससे अंकुश लगेगा।

खबरें और भी हैं...