पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उदयपुरवाटी का मामला:बिना स्वीकृति तोड़ी जा रही है पालिका की सड़क, प्रशासन मौन

उदयपुरवाटी11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जलदाय विभाग के ठेकेदार तोड़ रहे हैं सड़क, मरम्मत के नाम पर करते हैं खानापूर्ति

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के ठेकेदार नगरपालिका प्रशासन से स्वीकृति लिए बिना ही कस्बे की प्रमुख सड़कों को तोड़ रहे हैं। पालिका प्रशासन चुप्पी साधे बैठे हैं। जानकारी के अनुसार नगरपालिका द्वारा जैसे ही सड़क बनाई जाती है वैसे ही जलदाय विभाग या टेलीफोन विभाग की लाइन डालने के लिए सड़क को वापस तोड़ दिया जाता है। पीएचईडी के ठेकेदार वापस मरम्मत कराने के नाम पर खाना पूर्ति कर देते हैं व पालिका की लाखों रुपए से बनाई गई सड़क बेकार हो जाती है।

वर्तमान में बस स्टैंड से झुंझुनूं स्टेट हाइवे तक पाइप लाइन डालने के लिए सड़क को तोड़ा जा रहा है। पीएचईडी के अधिकारी अपने ठेकेदार को सड़क तोड़ने और वापस बनाने का पैसा देते हैं लेकिन ठेकेदार नगरपालिका से स्वीकृति लिए बिना ही सड़क को तोड़ देते हैं और वापस बनाने के बजाए ऐसे ही छोड़कर चले जाते हैं। इससे आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पहले भी बिना मरम्मत छोड़ दी सड़क
कस्बे के क्षितिज स्कूल से सब्जी मंडी के रास्ते तक पिछले दिनो पाइप लाइन डालने के लिए सड़क को तोड़ा गया था लेकिन पीएचईडी के ठेकेदार ने वापस मरम्मत कराने के बजाए ऐसे ही छोड़ दिया। हाल ही में बस स्टैंड पर सड़क को तोड़ा जा रहा है लेकिन पालिका के अधिकारियों को पता ही नहीं है।

एसआई को भेजकर पता करवाता हूं सड़क कहां से तोड़ी जा रही है और उसको एनओसी दी गई है या नहीं। बिना स्वीकृति सड़क तोड़ने पर संबंधित विभाग को बिल बनाकर भेज देंगे।
-महेश महावर, कनिष्ठ अभियंता नगरपालिका उदयपुरवाटी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें