पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गेर जुलूस पर कोरोना भारी:जुलूस निकालने की जिद्द पर अड़े युवकों को एसडीएम ने पहले समझाया, नहीं माने तो पुलिस ने भांजी लाठियां

नवलगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवलगढ़. गेर जुलूस निकालने की जिद्द पर अड़े युवकों पर लाठियां भांजकर खदेड़ती पुलिस। - Dainik Bhaskar
नवलगढ़. गेर जुलूस निकालने की जिद्द पर अड़े युवकों पर लाठियां भांजकर खदेड़ती पुलिस।
  • नवलगढ़ में 99 साल में पहली बार नहीं निकला गेर जुलूस, दिनभर एसपी रहे मौके पर मौजूद

कस्बे में 99 साल में पहली बार धुलंडी जुलूस (गेर) नहीं निकाला गया। कोरोना के चलते जिला प्रशासन ने गेर जुलूस पर रोक लगा दी थी। लोगों ने भी प्रशासन का काफी सहयोग किया, जिसके कारण तनाव का माहौल नहीं बना। हालांकि इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण पब्लिक ने गहरी नाराजगी जताई। लोगों ने कहा कि जब कस्बे के लोग प्रशासन का पूरा सहयोग कर रहे है तो इंटरनेट सेवा बंद क्यों की गई। गेर जुलूस पर रोक के बाद पूरे कस्बे को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया।

चप्पे-चप्पे पर पुलिस जाप्ता नजर आया। बिरोल रोड पर घरों पर बैठे लोगों को पुलिस ने घरों के अंदर जाने के लिए बार-बार टोका, तब लोगों ने विरोध जताते हुए कहा कि घरों के बाहर रहने पर कोई रोक टोक नहीं है। इसके बाद पुलिस उपअधीक्षक सतपालसिंह व सीआई सुनील शर्मा ने होली का आनंद ले रहे लोगों को नहीं टोका और उनका पूरा सहयोग दिया। आला अधिकारियों ने भी कहा कि गेर जुलूस पर ही रोक है, लोग त्यौहार का पूरी तरह से आनंद ले सकते हैं। चूणा चौक इलाके में पुलिस ने होली पर हुड़दंग करने वाले युवकों के साथ लठमार होली खेली।

इंटरनेट बंद रहा : आमजन बोले-जब प्रशासन का कर रहे हैं सहयोग तो इंटरनेट सेवा बंद क्यों
जानकारी के अनुसार कुछ युवक कालिका मंदिर में धमाल गा रहे थे, इस दौरान पुलिस ने उनको नहीं टोका। कुछ देर बाद इन युवकों की टोलियां चूणा चौक इलाके में आगे बढ़ने लगी। यहां पर एसडीएम अनूप सिंह ने इन युवकों काे समझाने की कोशिश की, लेकिन युवक नहीं माने, इसके बाद पुलिस ने युवकों पर लाठियां भांज कर उनको वहां से भगा दिया। उधर, पुलिस को सूचना मिली की कुछ युवक गणेशपुरा से जुलूस लेकर आ रहे हैं, इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने इन युवकों की समझाइश की। इसके बाद रामदेवजी के मंदिर से इन युवकों को वापस भेज दिया गया। पुलिस अब ड्रोन से कस्बे के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी।

दरअसल, नवलगढ़ में धुलंडी के दिन ऐतिहासिक गेर जुलूस निकाला जाता है। इस बार कोरोना के चलते सभी आयोजनों पर पाबंद है। इसी क्रम में गेर जुलूस पर भी पाबंदी लगाई गई थी। पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी व एडीएम जगदीशप्रसाद गौड चूणा चौक में दिनभर बैठे नजर आए। शाम छह बजे तक पूरा जाब्ता तैनात था। गेर जुलूस पर पाबंदी होने के बावजूद भी प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां हर साल की तरह की गई थी। इस दौरान तहसीलदार कपिल उपाध्याय, अस्पताल के डाॅ. अशोक चतुर्वेदी सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

सुबह ही बंद कर दी गई थी इंटरनेट सेवा
पुलिस को आशंका थी कि होली पर लोग हुड़दंग कर सकते हैं। इसके चलते सुबह से ही इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। सोमवार सुबह 10.30 बजे इंटरनेट सेवा कर दी गई। इसके बाद शाम छह बजे इंटरनेट सेवा दोबारा शुरू की गई। कस्बे के चूणा चौक, पोदार गेट इलाके की बिजली दोपहर तक बंद रखी गई, जिसके कारण सिटी केबल सेवा बंद रही।

इंटरनेट नवलगढ़ शहर में ही नहीं बल्कि आसपास के 5 किलाेमीटर के दायरे में आने वाले गांवों में भी बंद कर दिया गया था। इससे लोगों में आक्रोश भी देखा गया। लाेगों का कहना था कि गेर जुलूस नहीं निकालने की प्रशासन की बात का जब वे समर्थन कर रहे हैं तो फिर इंटरनेट बंद नहीं करना चाहिए था। एसपी ने कोरोना गाइड लाइन की पालना करने पर आभार जताया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें