कोल्ड डे:सीजन का दूसरा सबसे ठंडा दिन, सर्द हवा से दिनभर ठिठुरन रही; न्यूनतम 8.1 डिग्री अधिकतम 14डिग्री रहा शुक्रवार का तापमान

झुंझुनूं6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शीतलहर से जिले में कड़ाके की सर्दी का असर कायम रहा। शुक्रवार को दिन की शुरूआत कोहरे के साथ हुई। सर्द हवा के साथ आसमान में बादलों की आवाजाही रही। जिससे पांच साल के दौरान 14 जनवरी का दिन पहली बार कोल्ड-डे रहा।

कोहरे के बाद सर्द हवा का असर बढ़ने व धूप नहीं खिलने से शुक्रवार सीजन का दूसरा सबसे ठंडा दिन रहा। इससे पहले 11 जनवरी को दिन का तापमान 12.7 डिग्री रहा था। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार शनिवार को भी दिन की शुरूआत कोहरा व सर्द हवा के साथ हो सकती है। शुक्रवार को दिन की शुरूआत कोहरे व सर्द हवा के साथ हुई। दोपहर तक कोहरे का असर रहा। आसमान में बादलों की आवाजाही से दिनभर में थोड़ी देर के लिए भी धूप नहीं निकाली। जिससे शुक्रवार को अधिकतम तापमान 3.4 डिग्री की गिरावट के साथ 14 डिग्री पर पहुंच गया।

वहीं रात को सर्दी का असर कम हुआ तो न्यूनतम तापमान करीब एक डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 8 डिग्री के ऊपर आ गया। पिलानी स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 17.4 डिग्री से घटकर 14 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री से बढ़कर 8.1 डिग्री सेल्सियस हो गया।

खबरें और भी हैं...