पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:सूने मकानाें में चाेरी करने वाले 6 गिरफ्तार दिन में बर्तन बेचने की आड़ में करते थे रैकी

झुंझुनूं11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरी के आरोपियों ने कबूली 10 से ज्यादा वारदात, कुछ तो दर्ज ही नहीं

सूने मकानों में चोरी करने वाली गैंग के छह जनों को काेतवाली थाना पुलिस ने पकड़ा है। इनमें एक बाल अपचारी शामिल है। गैंग के गुजराती युवक यहां कपड़ाें के बदले बर्तन बेचने की अाड़ में रैकी कर सूने मकानाें का पता लगाते थे और बाद में मौका मिलते ही वारदात को अंजाम देकर गायब हो जाते थे। पुलिस काे इनसे चोरी की 10 से अधिक वारदाताें के बारे में पता चला है। रोचक यह है कि इनमें कुछ वारदातें पुलिस में दर्ज ही नहीं हैं।

एसपी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि गिरफ्तार आराेपी श्रीराम लुहार (25) पुत्र प्रभुराम निवासी सीतसर, शाहाें के कुएं के पास रहने वाला अहमदाबाद निवासी निवासी अजय (21) पुत्र संपत फूलमाली, हवाई पट्टी झुग्गी बस्ती में रहने वाला जूनागढ़ (गुजरात) निवासी कालू (19) पुत्र दलीप फूलमाली व अजय (20) पुत्र रमेश फूलमाली तथा शाहाें के कुएं के पास रहने वाला कड़ी कलाेल निवासी राेहित (18) पुत्र रमेश फूलमाली है।

एक बाल अपचारी काे निरुद्ध किया गया है। चाेराें काे पकड़ने वाली टीम में काेतवाल मदनलाल कड़वासरा, एएसआई सांवरमल, हैड कांस्टेबल रूपेंद्र, विनाेद कुमार, महावीर, बेबी धायल, कांस्टेबल नीरज, विजय, संदीप थे। डीएसपी लाेकेंद्र दादरवाल ने बताया कि गैंग में शामिल श्रीराम लुहार व अजय कुमार के खिलाफ चाेरी के चार-चार मामले पहले से दर्ज हैं। पुलिस काे श्रीराम लुहार के पास एक चाकू मिला। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला भी दर्ज किया है। पुलिस आराेपियाें से पूछताछ कर अन्य वारदातें खाेलने का प्रयास कर रही है।

गश्त के दाैरान पुलिस के हत्थे चढ़े, इनमें एक बाल अपचारी भी है शामिल
शहर में आए दिन चाेरी की घटनाएं बढ़ रही थी। चाेर सूने मकानाें के ताले ताेड़ कर नकदी, बर्तन व अन्य कीमती सामान ले जा रहे थे। इस पर पुलिस ने रात्रि गश्त बढ़ाई। इस दाैरान इस गिराेह के दाे सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पूछताछ में इन लाेगाें ने चाेरी की कई वारदाताें काे स्वीकार किया। पुलिस इनसे चाेरी का माल बरामद कर रही है।

तीन किमी के दायरे में वारदातें
इस गैंग ने शहर के गांधी चाैक से पंचदेव मंदिर, तीन नंबर राेड, गाेलाई माेड़, गुढा माेड़, माेदियाें की जाव, फाैज का माेहल्ला क्षेत्र काे टारगेट बनाया। सूने मकानाें के ताले ताेड़ कर ये लाेग गहने व कीमती सामान ले जाते। कुछ नहीं मिलता ताे बर्तन, टीवी, कंप्यूटर, गैस चूल्हे माेबाइल व अन्य सामान ले जाते। इसी गिराेह ने माेदियाें की जाव में सूने मकान के ताले ताेड़ कर अंगूठी व 40 हजार रुपए चुराए थे।

गाेलाई माेड़ के पास तीन मकानाें के ताले ताेड़े
इस गिराेह ने तीन नंबर राेड पर गाेलाई माेड़ के पास तीन मकानाें के ताले ताेड़ कर वारदात की। इंदु हाॅस्पिटल के पास से एक महिला का माेबाइल छीनने, राेड नंबर राेड पर एक दुकान में चाेरी, शहर के गांधी चाैक के पास सूनी हवेली में चाेरी करने समेत कई वारदातें स्वीकार की है।

सीआई मदन लाल ने बताया कि इस गैंग से कई वारदातें खुलने की संभावना है। परिजन चाेरी का माल खपाते थे
गैंग के सदस्य चाेरी का माल सस्ते में बेच देते थे। अब तक दस लाख रुपए से अधिक के माल की चाेरी की वारदातें करने की बात सामने आई है। चाेराें से माल खरीदने वालाें काे भी आराेपी बनाया जाएगा। गिराेह के लाेग नशे के लिए चाेरी करते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser