पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोर्ट का फैसला:पत्नी की दूसरी शादी कर देने से नाराज होकर सास की हत्या करने वाले दामाद को उम्र कैद

चूरू/खेतड़ी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेतड़ी के तातीजा के फूलचंद ने 2016 में दूधवा खारा में की थी सास की हत्या

जिला एवं सेशन कोर्ट ने गांव बास जैसेका में पांच साल पहले 50 वर्षीय महिला की हत्या के मामले में आरोपी दामाद को आजीवन कारावास व 10 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई। राज्य सरकार की तरफ से पैरवी कर रहे पीपी एडवोकेट काशीराम शर्मा ने बताया कि घटना को लेकर 28 जुलाई 2016 को दूधवाखारा में बास जैसेका की शुभकर्ता शर्मा की हत्या का मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने हत्या के आरोपी दामाद तातीजा खेतड़ी के फूलचंद पुत्र राधेश्याम शर्मा को गिरफ्तार कर कोर्ट में चालान पेश किया था।

जिला एवं सेशन न्यायाधीश बलजीतसिंह ने दोनों पक्ष की सुनवाई और उपलब्ध पत्रावलियों का अवलोकन करते हुए आरोपी फूलचंद को धारा 302 में दोष सिद्ध होने पर आजीवन कारावास व 10 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई।

घटना को लेकर पवन पुत्र लिछमणराम शर्मा निवासी बास जैसेका ने 28 जुलाई 2016 को दूधवाखारा थाने में रिपोर्ट दी थी कि उसकी बहन सुनीता की शादी 16 साल पहले फूलचंद पुत्र राधेश्याम शर्मा निवासी तातीजा, खेतड़ी (झुंझुनूं) के साथ हुई थी। उसकी बहन के दो बेटे व एक बेटी हुई।

शादी के बाद जीजा फूलचंद उसकी बहन को प्रताड़ित करने लगा। इसके चलते करीब 6 साल पहले बहन की शादी श्रीगंगानगर में किसी अन्य व्यक्ति के साथ कर दी गई। इससे उसका जीजा नाराज रहने लगा। 28 जुलाई, 2016 को वह आया और उसकी मां पर चाकू से वार किए। जिससे उसकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...