पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुरस्कार:शहीद कर्नल जेपी जानू स्कूल में 90 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले दो बच्चों को शिक्षकाें ने दिया 50-50 हजार रु. का पुरस्कार

झुंझुनूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के सबसे बड़े सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने की थी घोषणा, अपनी जेब से राशि एकत्र कर दिया इनाम
Advertisement
Advertisement

शहर की शहीद कर्नल जेपी जानू राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 90 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वाले दाे विद्यार्थियाें का शुक्रवार को सम्मान किया गया। सम्मान के ताैर पर दाेनाें काे 50-50 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया। दिलचस्प ये है कि स्कूल के शिक्षकाें ने आपसी सहयाेग से एक लाख रुपए की राशि जुटा कर दाेनाें विद्यार्थियाें काे इनाम दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीडीओ घनश्याम दत्त जाट थे और अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक अमरसिंह पचार ने की।

विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी सुभाष चंद्र यादव थे। कार्यक्रम के प्रारंभ में संस्था प्रधान विनाेद जानू ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय के विज्ञान संकाय के दाे विद्यार्थियाें ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किए हैं। इसमें अमित सिंह बारहठ ने 91.74 और छात्रा साेनू ने 90 फीसदी अंक हासिल किए। विद्यालय की ओर से पूर्व में की गई घोषणा के अनुसार स्कूल के शिक्षकाें ने 90 फीसदी अंक लाने वाले इन दोनों बच्चों के लिए मौके पर एक लाख रुपए एकत्रित किए।

अतिथियाें ने उनकाे नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। सीडीईओ जाट ने कहा कि जेपी जानू स्कूल के शिक्षकाें की पहल दूसरी संस्थाओं के लिए प्रेरणा काम करेगी। डीईओ पचार ने कहा कि सरकारी स्कूलाें का शानदार परीक्षा परिणाम रहने में संस्था प्रधानाें और शिक्षकाें का प्रयास काफी सराहनीय रहा। इसे बरकरार रखा जाना चाहिए। संस्था प्रधान विनाेद जानू ने कहा कि शिक्षकाें द्वारा विद्यार्थियाें काे प्राेत्साहित किए जाने के लिए शानदार कार्य किया गया है। इस दाैरान एसएमडीसी के सदस्य विजय गाेपाल माेटसरा, सत्यदेव दड़िया समेत अन्य माैजूद थे। 

जेपी जानू स्कूल का 94.35 प्रतिशत रहा परिणाम
शहीद कर्नल जेपी जानू स्कूल का बारहवीं विज्ञान का परीक्षा परिणाम 94.35 प्रतिशत रहा है। प्रधानाचार्य विनाेद जानू ने बताया कि विज्ञान में 124 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। इनमें 115 उतीर्ण हुए। दाे अांशिक उतीर्ण हुए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement