पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रेरणा:युवाओं ने जरूरतमंद की मदद के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से 3 दिन में एकत्रित किए डेढ़ लाख रूपए

इस्लामपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वाले युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत

इस्लामपुर के युवाओं ने सोशल मीडिया का सही उपयोग करने की राह दिखाई है। युवाओं ने एक जरूरतमंद की मदद करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से मात्र तीन ही दिन में डेढ़ लाख रूपए एकत्रित कर एक मिसाल कायम की है। मुहिम की शुरूआत मोहम्मद आरिफ चंदेल ने की थी। झुंझुनूं से इसको मुस्लिम वेलफेयर फ्रंट के अध्यक्ष इब्राहीम खान ने विस्तार दिया। देखते ही देखते तीन दिन में ये मुहिम जिलेभर में फैल गई।

इस्लामपुर में एक व्यक्ति है जिनकी दोनों किडनियां डैमेज हो गई हैं। साथ ही इनको दवाई के लिए हर दस-पंद्रह दिनों में जयपुर जाना पड़ता है जिस पर लगभग दस से बारह हजार रूपए का खर्चा आता है। डाक्टरों ने इनके इलाज का खर्चा लगभग तीन लाख रूपए बताया है। ये बात जब युवाओं के सामने पहुंची तो उन्होंने सोशल मीडिया को माध्यम बनाकर इनकी मदद करने का जिम्मा उठाया।

एक ग्रुप बनाकर ये सूचना वायरल की गई और लोगों से मदद की गुहार लगाई गई। देखते ही देखते मात्र तीन ही दिन में डेढ़ लाख रूपए से भी अधिक का आर्थिक सहयोग इकट्ठा हो गया। शनिवार को युवाओं ने मजलूम के घर जाकर उनकी पत्नी को ये राशि भेंट की।

मजलूम की मदद करने में मुस्लिम वेलफेयर फ्रंट, हैल्पिंग हैंड्स गु्रप, अल कुरैश वेलफेयर सोसायटी व मुस्लिम महासभा के युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर सरपंच आमीन मनियार, फ्रंट अध्यक्ष इब्राहीम खान, पार्षद उमर कुरैशी, शब्बीर गहलोत, अताउर्रहमान कुरैशी व नईम इकबाल मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें