पहाड़ियों में पैंथर दिखने से हड़कंप:मनसा माता और लोहार्गल की पहाड़ियों में हैं 4 से 5 पैंथर, सुबह और शाम को अक्सर दिखाई देते हैं

झुंझुनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पहाड़ी पर दिखा पैंथर। - Dainik Bhaskar
पहाड़ी पर दिखा पैंथर।

झुंझुनू के कोट गांव की पहाड़ियों में आज सुबह एक पैंथर दिखने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। पहाड़ी पर चहल कदमी करते पैंथर की ग्रामीणों ने मोबाइल से फोटों खींची। कुछ देर चहलकदमी करने के बाद पैंथर जंगल में चला गया। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस इलाके में 4 से 5 पैंथर हैं जो अक्सर खाने और पानी की तलाश में कोट बांध के पास नजर आते हैं। पैंथर अक्सर मनसा माता और लोहार्गल की पहाड़ियों में देखे जाते हैं।

डीएफओ राजेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि वन विभाग की टीम ने पैंथरों की सबसे प्राथमिक आवश्यकता पानी की पूर्ति के लिए जंगल में तीन पानी के कुंड बनवाए हैं।वन विभाग ने मनसा माता और छापोली कदम कुंड के आसपास तीन पानी के कुंड बनवाये गये है। ताकि पैंथर रिहायशी इलाके में न आयें और जंगल में ही उनकी आवश्यकता की पूर्ति हो जाए।डीएफओ राजेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि पानी के कुंड बनाने में इलाके के कई भामाशाह भी आगे आए हैं।आने वाले समय में जंगल में 3 पानी के कुंड और बनाये जायेंगे।

खबरें और भी हैं...