पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sikar
  • Jhunjhunu
  • There Was A Ruckus Over The Death Of The Elderly Woman, The Villagers Protested By Blocking The Way Demanding To Arrest The Accused, The Police Explained And Opened The Way

बाइक को चौपहिया वाहन ने मारी टक्कर:बुजुर्ग महिला की मौत, ग्रामीणों ने बीच सड़क पर शव रखकर रास्ता रोका, आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग, पुलिस ने खुलवाया जाम

झुंझुनूं9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांकरिया में एक्सीडेंट के बाद इकट्‌ठा ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
कांकरिया में एक्सीडेंट के बाद इकट्‌ठा ग्रामीण।

जिले के खेतड़ी थानान्तर्गत गांव कांकरिया में शुक्रवार को एक बुजुर्ग महिला की मौत पर बवाल मच गया। आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर परिजनों व ग्रामीणों ने महिला का शव आम रास्ते में रखकर विरोध प्रदर्शन किया।

रास्ते में जाम लगगाने की सूचना मिलने पर खेतड़ी पुलिस थाने के थानाधिकारी सुरेन्द्र देगड़ा व बबाई चौकी प्रभारी एएसआई राजेन्द्र मीणा मय पुलिस जाब्ते के मौके पर पहुंचे। आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे लोगों से समझाइश कर रास्ता खुलवाया। मृतक महिला का शव खेतड़ी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। वहीं घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

जानकारी के अनुसार कांकरिया की ढाणी फिरासाला निवासी मुखराम की काकरिया में नदी के पास खातेदारी की भूमि है। उक्त भूमि में खनन माफिया अवैध रूप से बजरी का खनन कर रहे हैं। इसको लेकर खनन माफिया व उनके बीच कई दिनों से विवाद चल रहा था। शुक्रवार सुबह मोटरसाइकिल पर सवार होकर मुखराम, उसकी पत्नी सोनी देवी व पुत्र शंकर लाल अपने घर से काकरिया की तरफ जा रहे थे। इस दौरान एक गाड़ी ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। इससे सोनी देवी की मौके पर मौत हो गई। जबकि मुखराम व उसके बेटे शंकर लाल के गंभीर चोटें आई है। घटना के विरोध में ग्रामीण सोनी देवी का गांव के आम रास्ते में शव रखकर विरोध जताने लगे तथा आरोपियों की गिरफतारी की मांग की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीण से समझाइश कर रास्ता खुलवाया।

कई दिनों से चल रहा था विवाद

खनन माफियाओं व मुखराम के परिवार के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था। मुखराम ने खनन माफियाओं के खिलाफ खेतड़ी पुलिस थाने में 29 मई को मामला भी दर्ज करवाया था। इसमें उसने बताया कि उसका बेटा रतन लाल, नानूवाली निवासी बलराम उसकी खातेदारी भूमि में अवैध रूप से खनन कर रहे हैं। इसके लिए मना करने पर आरोपियों ने उसकी पत्नी सोनी देवी के साथ मारपीट की। जान से मारने की धमकी दी। मामला दर्ज करवाने के बाद भी आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

हत्या या दुर्घटना बनी पहेली

सोनी देवी की हत्या हुई है या फिर यह कोई दुर्घटना है, पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। पुलिस ने मृतका सोनी देवी के शव को खेतड़ी के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है। पुलिस थाने में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है।

मिलीभगत से हो रहा है अवैध खनन

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि काकरिया क्षेत्र में नदी के किनारे के लोगों की खातेदारी की भूमि में खनन माफिया अवैध रूप से बजरी का खनन कर रहे हैं। इनको मना किया जाता है तो वे लोगों के साथ मारपीट करते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि यह कार्य प्रशासन की मिलीभगत कर किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...