पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से जीती जंग:सांस लेने में दिक्कत हुई, रिपोर्ट पॉजिटिव आई, डॉक्टरों की सलाह से घर पर ही उपचार लेकर 15 दिन में हुए ठीक

मुकुंदगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शिंभूदयाल स्वामी - Dainik Bhaskar
शिंभूदयाल स्वामी

ये कहानी है 50 साल के शिंभूदयाल स्वामी की, जिन्होंने संक्रमित होने के बावजूद हिम्मत नहीं हारी। उपचार के साथ होंसले के दम पर 15 दिन में कोरोना को मात दी और वह भी बिना अस्पताल में भर्ती हुए। नगरपालिका के निकट वार्ड न 12 के रहने वाले शिंभूदयाल स्वामी ने बताया 15 मई को चक्कर आने के साथ सांस लेने में दिक्कत हुई तो वे सरकारी अस्पताल में डॉ जितेंद्र सैनी के पास परामर्श के लिये गए।

चिकित्सकों ने सीटी स्कैन बताया। सिटी स्कैन में फेफड़े में इंफेक्शन बताया। उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने के बजाय घर पर ही उपचार लेकर दुरुस्त होने की ठानी।इसके बाद नवलगढ़ राजकीय उपजिला अस्पताल में कोबिड वार्ड में सेवा दे रहे डाॅ. रोहित चौधरी की देखरेख में इलाज शुरू हुआ। 15 दिन तक घर रहकर दवा के साथ खुराक पर भी ध्यान दिया। दवा के नीम, नींबू, तुलसी, गिलौय, अदरक का काढा बनाकर भी समय समय पर लिया। रोजाना प्राणायाम सहित अनुलोम विलोम, मॉर्निंग वॉक जारी रखे। नतीजा यह रहा वे 15 में एकदम स्वस्थ हो गए। शिंभूदयाल ने बताया अब मुझे खाने पीने व चलने फिरने में कोई परेशानी नही है।

खबरें और भी हैं...