पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरों का आतंक:मंदिर से चांदी का छत्र, मुकुट और सिंहास उड़ा ले गए चोर, एक ही दिन में पांच जगह चोरी

झुंझुनूं8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्यारा सजा था साईं का दरबार, चोर सूना कर गए - Dainik Bhaskar
प्यारा सजा था साईं का दरबार, चोर सूना कर गए

शहर में एटीएम लूट की बड़ी वारदात के दूसरे ही दिन चोरों ने मंदिरों को भी निशाना बना लिया। खेतड़ी नगर के सनातन धर्म मंदिर स्थित साईं बाबा, श्याम बाबा व नृसिंह भगवान के गर्भगृह से चोर चांदी के छत्र, मुकुट और सिंहासन ले गए। चोरों को मंदिर में रखी तीन आलमारियों में से एक आलमारी को तोड़ने में कामयाबी नहीं मिली जिसके चलते करीब आधा किलो चांदी के बर्तन चोरी होने से बच गए।

खास बात ये है कि इसी मंदिर में एक महीने पहले भी चोरी हो चुकी है, लेकिन आज तक उसका खुलासा नहीं हो पाया है। मंदिर में चोरी के बाद चोर खेतड़ी नगर के जगदम्बा मार्केट स्थित जगदम्बा खाद्य भंडार में छह सौ ग्राम चांदी के सिक्के, करीब पचीस हजार रुपए नगदी सहित करीब तीस हजार रुपए का सामान चोरी कर ले गए। इस संबंध में दुकानदार बजरंग अग्रवाल ने रिपोर्ट दी कि वह मंगलवार रात दुकान बंद करके घर गया था। सुबह दुकान खोली तो अंदर सामान बिखरा था।

चोर पास की दुकान की सिढ़ियों से उसकी दुकान की छत पर चढ़े और वहां लगे लोहे के जाल को खोल कर पीछे से अंदर घुसे। कुल मिलाकर बीती रात जिले में पांच जगहों पर चोरी हुई। इनमें झुंझुनूं में हाउसिंग बाेर्ड में सूना मकान, जाखल में पूर्व सैनिक के सूने मकान, डूंडलाेद में मकान को भी चोरों ने निशाना बनाया। एक साथ इस तरह की वारदातों के बाद पुलिस की गश्त पर भी सवाल उठने लगे हैं।

कैसे करें शृंगार : रोजाना भगवान को पहनाए जाते थे आभूषण, वे ही ले गए

खेतड़ी नगर. केसीसी टाउनशिप के सनातन धर्म मंदिर में चोर साईं बाबा, श्याम बाबा व नृसिंह भगवान के चांदी के आभूषण सहित आलमारियों में रखी नगदी पार कर ले गए। यह आभूषण प्रतिदिन भगवान के स्नान के बाद उन्हें पहनाए जाते हैं। रात को आरती के बाद पुजारी इन्हें वापस आलमारी में रखकर चले जाते हैं।

मंगलवार रात चोर मंदिर में घुसे और आलमारियों को तोड़कर साईं बाबा का चांदी का ढाई किलो का सिंहासन, आधा किलो चांदी का छत्र, 250 ग्राम सोने की पॉलिस का चांदी का मुकुट, तीन हजार रुपए नगद, श्याम बाबा व नृसिंह भगवान के चांदी के छत्र, करीब डेढ़ हजार रुपए और दो दान पात्रों के ताले तोड़ कर उनमें से करीब 1200 रुपए चोरी कर ले गए। सवेरे करीब साढ़े तीन बजे यहां बालाजा मंदिर के पुजारी भैरू पहुंचे तो उन्हाेंने ताले टूटे देखे और साईंभक्त गोपालसिंह को बताया।

इसके बाद सूचना पर थानाधिकारी किरणसिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जांच के लिए साइबर सैल व एफएसएल की टीम को बुलाया। साइबर सेल प्रभारी दिनेश कुमार, हेतराम, विक्रम, जितेंद्र थाकन ने फिगर प्रिंट उठाए। मामले में गोरू राम चावला ने चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

खबरें और भी हैं...