पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता रैली:नशामुक्ति का संदेश देने साइकिलों पर 6 दिन में 400 किमी का सफर कर 200 गांवों में जाएंगे स्काउट-गाइड

झुंझनुंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आठ ब्लाॅक के 200 गांवाें में जाएगी रैली, कलेक्टर ने साइकिल रैली काे किया रवाना

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एवं राजस्थान राज्य स्काउट गाइड के संयुक्त तत्वाधान में मादक पदार्थो की समस्या के निस्तारण के लिए नशा मुक्ति अभियान के तहत जिला स्तरीय छः दिवसीय साइकिल रैली को जिला कलक्टर उमरदीन खान ने शनिवार को कलेक्ट्रेट के सामने से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। युवा मामले एवं खेल विभाग भारत सरकार के तहत फिट इंडिया हिट इंडिया कार्यक्रम एवं नशा मुक्ति अभियान के तहत आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का कार्य करेंगी।

कलक्टर खान ने रैली में भाग लेने वाले सभी संभागियों को माला पहना स्वागत कर उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जिले के हर उपखंड क्षेत्रा में वैश्विक माहमारी कोरोना, नशा मुक्ति एव फिट इंडिया के तहत छह दिवसीय रैली 24 सितंबर तक आमजन को जागरूक करने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में युवा पीढ़ी दिनों दिन नशे की ओर अग्रसर हो रही है, नशा अपराधों की जड़ है, इसी के कारण घातक अपराध हो रहे हैं, इसको देखते हुए उनके भविष्य एवं जीवन को सुयोग्य साथ ही एक बेहतर नागरिक बनाने के लिए यह रैली मिल का पत्थर साबित होगी।

उन्होंने आमजन से नशा मुक्त समाज के निर्माण में अपनी भागीदारी निभाने अपील की। सीओ स्काउट गाईड महेश कालावत ने बताया कि यह रैली झुंझुनूं, नवलगढ़, बुहाना, चिड़ावा, अलसीसर, उदयपुरवाटी, खेतड़ी क्षेत्रा के 50 रोवर्स स्काउट्स एवं स्काउट के पदाधिकारी साइकिल के माध्यम से लगभग 400 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। यह रैली विभिन्न क्षेत्रों से होते हुए 24 सितम्बर को झुंझुनूं पहुंचेेगी।

उपनिदेशक नरेश बारोठिया ने बताया कि साईकिल रैली के साथ साथ जगह-जगह कठपुतली शो एवं युवा कलाकारों द्वारा कला जत्था नशा उन्मूलन के लिए आमजन को जागरूक करने का कार्य करेंगी। रैली का नेतृत्व सहायक जिला कमिश्नर कमलेश तेतरवाल ने किया। इस दाैरान एडीएम राजेन्द्र अग्रवाल, जिला खेल अधिकारी राजेश ओला, राजीव कुल्हार आदि माैजूद थे।बगड़ में किया नशा मुक्ति रैली का स्वागतबगड़. जिला प्रशासन की ओर से झुंझुनूं से निकाली गई रैली का बगड़ पहुंचने पर स्वागत किया गया।

तिराहा बस स्टैंड से बीएल चौक, सब्जी मंडी, पीरामल गेट होते हुए नशा मुक्ति का संदेश देती रैली चिड़ावा की ओर चली गई। रैली में साइकिल पर सवार स्काउट गाइड का मुख्य बाजार व सब्जी मंडी में व्यापारियों की ओर से एवं पीरामल गेट के पास पीरामल स्कूल प्राचार्य उमा पुरोहित की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। बाद में रैली चिड़ावा की तरफ चली गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें