शिक्षकों का दो दिवसीय जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन:परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री बृजेंद्र ओला ने किया उद्घाटन, शिक्षकों का किया सम्मान

झुंझुनूं7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सम्मेलन में शामिल हुए लोग। - Dainik Bhaskar
सम्मेलन में शामिल हुए लोग।

झुंझुनूं जिले में आज शिक्षक संगठनों के जिला स्तरीय शैक्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया । शैक्षिक सम्मेलन का आयोजन झुंझुनूं के शहीद कर्नल जेपी जानू स्कूल किया गया। दो दिवसीय शैक्षिक सम्मेलन का उद्घाटन परिवहन एवं सड़क सुरक्षा मंत्री बृजेंद्र ओला ने किया। कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों ने ओला का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। शैक्षिक सम्मेलन में परिवहन मंत्री ने सम्मानित शिक्षकों और सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान किया। कार्यक्रम में नगर परिषद सभापति नगमा बानो चिड़ावा चेयरपर्सन सुमित्रा सैनी और प्रधान पुष्पा चाहर मौजूद रही।

दो दिवसीय सम्मेलन में पहले दिन पदोन्नत और नव चयनित और सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान किया गया। शिक्षक संघ शेखावत जिला अध्यक्ष अशोक कटेवा ने बताया कि सम्मेलन में नई शिक्षा नीति 2021 और शिक्षकों और विद्यार्थियों की समस्याओं पर विचार कर प्रस्ताव तैयार किए गए हैं। सड़क सुरक्षा मंत्री बृजेंद्र ओला ने कहा कि शिक्षकों के बीच आकर अच्छा लगा। आज सम्मेलन में नई शिक्षा नीतियों पर विचार हुआ। नई शिक्षा नीति से भविष्य में विद्यार्थियों की समस्याओं का समाधान होगा और शिक्षा का स्तर बढेगा। ओला ने कहा कि पर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी नई शिक्षा नीति लाये थे। शिक्षा नीति में शारीरिक शिक्षा को प्राथमिकता दी थी। कोरोना काल में शिक्षा पंगु बनी हुई है। राज्य सरकार ने शिक्षकों की समस्याओं के लिये अलग अलग कमेटियां बना रखी हैं जो शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करने में जुटी है।