पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सराहनीय कदम:माकड़ो में दो परिवारों ने तीन बेटियों की शादी स्थगित की, बुहाना एसडीएम ने किया सम्मान

सिंघानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के फैलाव के बाद बुहाना एसडीएम जीतू कुलहरी व समाजसेवी रामावतार मरोड़िया माकड़ो की समझाइश से माकड़ो निवासी रामसिंह पुत्र मूलचंद ने 17 मई को होने वाली अपनी दो पुत्रियों पूजा व सुमन की और माकड़ो के ही कैलाश मेघवाल ने 24 मई को होने वाली अपनी बेटी आशा कुमारी की शादी को स्थगित कर समाज को सकारात्मक संदेश दिया है।

रामसिंह व कैलाश मेघवाल ने बताया कि विवाह की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी थी, कोरोना महामारी फैलने पर अपनाें के स्वास्थ्य को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। बुहाना एसडीएम जीतू कुलहरी व समाजसेवी रामोतार मरोड़िया की अपील पर तीनों बेटियों की शादी को स्थगित कर दिया गया।

कैलाश ने बताया कि 17 जगह रिश्तेदारियां है। शादी में सिर्फ 31 लोगों को ही शामिल करने की पाबंदियों के चलते वह किस को बुलाता और किसको नहीं।

तीन परिवारों ने शादियां टाली, कोरोना खत्म होने पर करेंगे

बिसाऊ, कोरोना महामारी को देखते हुये एसडीएम शकुंतला चौधरी की अपील पर दो परिवारों ने अपने लड़कों की शादी को फिलहाल टाल दिया है। इस पर एसडीएम ने दोनों परिवारों को प्रशस्ति पत्र भेंट किया। कोरोना वायरस के इस भीषण प्रकोप को देखते हुए टमकोर निवासी गुगनराम ने अपने पुत्र रोहिताश की 7 मई की शादी को स्थगित कर दिया।

कुल्हरियों की ढाणी निवासी राजेश कुल्हरी ने अपने पुत्र कार्तिक की 7 मई की शादी को स्थगित कर दिया है। इस पर इन दोनों परिवारों को प्रशस्ति पत्र भेंट किया गया। उधर कोदेसर हाल बिसाऊ निवासी शिक्षक रामचंद्र बेनीवाल ने अपनी लड़की डाॅ. मुकुल की 23 मई की शादी को भी स्थगित कर दिया है।

उदयपुरवाटी में भाजपा कार्यकर्ता ने बहन की शादी स्थगित की

उदयपुरवाटी, वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को देखते हुए कस्बे में वार्ड 13 स्थित बोराला की ढाणी निवासी भाजपा से जुड़े युवा कार्यकर्ता कमल सैनी ने अपनी बहिन मंजू सैनी की 14 मई को प्रस्तावित शादी को टाल दिया। जानकारी के अनुसार कस्बे के पूर्णमल सैनी की बेटी मंजू सैनी की शादी 14 मई को होनी तय हुई थी।

शादी के कार्ड छप गए, घोड़ी, बाजा, हलवाई, पंडित आदि की पूरी व्यवस्था हो गई थी। कोरोना के चलते सरकारी गाइड लाइन का पालन करने के लिए कमल ने शादी को स्थगित करवा दिया। उन्होंने शादी कार्ड पर 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने का संदेश भी दिया था।

खबरें और भी हैं...