ये अच्छा है / कोरोना काल में सादगी से विवाह की अनूठी परंपरा

X

  • पहल -झेरली निवासी बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट, पिलानी निवासी फाइनेंस मैनेजर राहुल ने सादगी से शादी की

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:14 AM IST

झुंझुनूं. झुंझुनूं |

झेरली निवासी बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट पंकज ने शगुन के तौर पर सिर्फ 1 रुपए लेकर सादगी से विवाह कर समाज को खर्चीली शादियों से दूर होने का संदेश दिया। पंकज ने 2016 में बीएसएफ ज्वाइन की। पहली पोस्टिंग मेघालय में थी। वर्तमान तैनाती बीकानेर सेक्टर में है। झेरली पिलानी निवासी अध्यापक महेंद्र सिंह एवं शिक्षिका गायत्री देवी के पुत्र पंकज की शादी हरमाड़ा जयपुर निवासी रामचंद्र मीणा की बेटी पूजा से हुई। कोरोना महामारी में सरकारी नियमों का पालन करते हुए बारात में मात्र 25 लोग शामिल हुए।

झुंझुनूं |

आरआर अस्पताल निदेशक राजेश रेवाड़ के छोटे भाई पिलानी में रहने वाले राहुल रेवाड़ का विवाह मंगलवार को इस्लामपुर निवासी पालाराम जाखड़ की पुत्री संगीता से सादगी से हुआ। विवाह में परिवार के 11 सदस्यों की उपस्थिति रही। बिना बैंड बाजा अौर बारात विवाह हुआ। समाज में सादगी से विवाह का सामाजिक संदेश दिया। राहुल दिल्ली में एक अंतराष्ट्रीय कंपनी में फाइनेंस मैनेजर है तथा दुल्हन राजनीति विज्ञान से एमए है। शादी की रस्मों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया।झुंझुनूं | कोरोना के साए में बाकरा निवासी रामकुमार रेपस्वाल के बेटे संत कुमार रेपस्वाल की शादी सादगी से हुई। सोमवार को बारात चूरू जिले के रूपलीसर गांव गई जिसमें महज 21 लोग शामिल हुए। दूल्हे संत कुमार और दूल्हन सुमन ने मास्क लगा कर फेरे लिए। दूल्हन के पिता गिरधारी राम ढाका ने सरकारी गाइड लाइन की पालना करते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन किया। बारातियों के हाथ सैनेटाइजर से धुलवाए। वधू पक्ष की अोर दहेज की पेशकश की गई जिसे स्वीकार नहीं किया। 

झुंझुनूं |

कोरोना के साए में बाकरा निवासी रामकुमार रेपस्वाल के बेटे संत कुमार रेपस्वाल की शादी सादगी से हुई। सोमवार को बारात चूरू जिले के रूपलीसर गांव गई जिसमें महज 21 लोग शामिल हुए। दूल्हे संत कुमार और दूल्हन सुमन ने मास्क लगा कर फेरे लिए। दूल्हन के पिता गिरधारी राम ढाका ने सरकारी गाइड लाइन की पालना करते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन किया। बारातियों के हाथ सैनेटाइजर से धुलवाए। वधू पक्ष की और दहेज की पेशकश की गई जिसे स्वीकार नहीं किया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना