पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलर्ट रहें:व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के जरिए अनजान युवती ने अश्लील बातें कर युवक का वीडियो बनाया और फिर रिश्तेदारों को भेजकर मांगी रकम

नवलगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साइबर ठगी का नया तरीका, अश्लील बातों के जरिए कपड़े उतरवा रही युवतियां और फिर शुरू होता है ब्लैकमेलिंग का धंधा

साइबर ठग अब सोशल मीडिया पर युवतियों के जरिए लोगों को वीडियो कॉल कर उनके अश्लील वीडियो बनाकर ठगी कर रहे हैं। पिछली एक पखवाड़े में नवलगढ़ क्षेत्र में ऐसे तीन मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें अनजान युवती ने व्हाट्स एप, फेसबुक मैसेंजर के जरिए वीडियो कॉल किया। इस दौरान उसने अश्लील बातें करते हुए खुद के कपड़े उतार दिए। यह कॉलिंग मुश्किल से 30 से 40 सैकंड तक होती है, लेकिन इस दौरान युवती बड़ी चालाकी से सामने वाले व्यक्ति का वीडियो बना लेती है। कॉल खत्म होते ही युवती व्यक्ति को वीडियो भेजती है और फिर उसे वायरल करने की धमकी देकर रकम की मांग करती है। बदनामी के डर से अभी तक किसी ने भी रिपोर्ट नहीं दी है।

पीड़ित पर दबाव बनाने के लिए उसके रिश्तेदारों को मैसेंजर के जरिए भेज देते हैं वीडियो
ये लोग इतने शातिर हैं कि जिसे अपना शिकार बनाते हैं। उसकी पूरी प्रोफाइल चैक करते हैं। उसे क्या पसंद है। वह सोशल मीडिया पर क्या क्या देखता है। उसके दोस्ते, रिश्तेदार कौन हैं। इसके बाद ये वीडियो बनाकर पहले तो शिकार हुए व्यक्ति को ही वीडियो भेजते हैं और फिर अगले दिन उसके दोस्तों व रिश्तेदाराें को भी भेज देते हैं। इससे व्यक्ति दबाव में आ जाता है। शुरूआत में ये लोग बहुत कम रकम मांगते हैं, लेकिन एक बार रकम दे देता है तो फिर आए दिन ये ब्लैकमेल करते हैं।

केस-1 : 30 सैकंड का वीडियो दोस्तों को भेजा
परसरामपुरा के एक युवक के पास मैसेंजर पर कॉल आया। सामने एक युवती थी। शुरूआत से ही युवती अश्लील बातें करने लगी और अपने कपड़े उतार दिए। इस दौरान युवक उसे देखता रहा। युवती ने इसका वीडियो बना लिया। जिसमें स्क्रीन पर युवती कपड़े उतारती नजर आती है और युवक उसे देखते हुए। यह वीडियो 30 सैकंड का है। कॉल खत्म होने के कुछ ही देर बाद युवक के व्हाट्स एप नंबर पर युवती ने यह वीडियो भेजकर पैसे मांगे। युवक ने एक रुपया देने की बात कही तो युवती ने वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड करने की धमकी दी। फिर किसी भगतसिंह का फोन आया। जिसने खुद को सीबीआई क्राइम ब्रांच से बताया और कहा कि यह वीडियो है। इसे अपलोड करना है या डिलीट करना है।

केस-2 : यू ट्यूब पर अपलोड करने की धमकी
नवलगढ़ के एक युवक से अनजान युवती ने मैसेंजर के जरिए संपर्क किया और व्हाट्सएप नंबर लेकर उस पर वीडियो कॉल की। जिसमें उसने अश्लील बातें कर अपने कपड़े उतार दिए और युवक का उसे देखते हुए वीडियो बना लिया। अगले दिन उसने यह वीडियो युवक को भेजकर दो हजार रुपए मांगे। कुछ देर बाद युवक के पास यू ट्यूब के नाम पर किसी व्यक्ति का फोन आता है और वह बताता है कि आपका एक वीडियो उनके पास आया है।

आप 11 हजार रुपए व पांच हजार रुपए जीएसटी फाइन के भेज दीजिए। इस पर व्यक्ति ने कहा कि वह युवती को ही दो हजार रुपए भेज देगा। चार अप्रैल को एक व्यक्ति का कॉल आया कि वह साइबर सेल से बोल रहा है। यूट़्यूब से ई-मेल आया है कि आप इस मेटर को क्लोज कर दो और अपना फाइन भर दो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें