पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:जन सहयोग मिला तो टीकाकरण अभियान ने गति पकड़ी दो दिन में चिड़ावा में शहर के 1110 लोगों ने लगवाए टीके

झुंझुनूं4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
झुंझुनूं. पुरोहितों की बगीची में टीकाकरण करवाने के लिए कतार में खड़े 45 वर्ष पार वाले लोग। - Dainik Bhaskar
झुंझुनूं. पुरोहितों की बगीची में टीकाकरण करवाने के लिए कतार में खड़े 45 वर्ष पार वाले लोग।
  • चिड़ावा व झुंझुनूं में लगाया शिविर, झुंझुनूं के शिविर में दूसरे दिन 330 ने लगवाया काेराेना का टीका, समापन आज

झुंझुनूं नागरिक मंच और चूणा चाैक विकास समिति द्वारा लगाए गए वैक्सीनेशन शिविर में दूसरे दिन 330 लाेगाें काे काेराेना का टीका लगाया गया है। पुरोहितों की बगीची में चल रहे शिविर में दूसरे दिन महिलाओं की तादाद पुरूषाें से ज्यादा रही। शिविर संयोजक उमाशंकर महमिया व शिवचरण पुरोहित ने बताया कि झुंझुनूं नागरिक मंच और चूणा चौक विकास समिति के कार्यकर्ताओं की तीन टीमें लाेगाें काे जागरूक कर टीकाकरण करवा रही हैं। इसमें घर-घर जाकर टीका लगवाने के लिए शहरवासियाें काे बुलाया गया।

शिविर में कमल कांत शर्मा, विश्वंभर पूनिया, संजय मोरवाल, जाकिर हुसैन, पार्षद चन्द्र प्रकाश शुक्ला, सुशील बाक्याण, पार्षद संदीप चांवरिया, अशोक तुलस्यान, देवकी तुलस्यान, विपिन छक्कर, पंकज पुरोहित, रजनीश जोशी, अशोक पुरोहित, पार्षद विजय सैनी, नथमल पंसारी, पवन सैनी ने सेवा दी। इस दाैरान शिविर प्रभारी डाॅ. नेहा चौधरी, डीपीएम अरबन सियाराम पूनिया, संदीप कुमार, निखिल शर्मा, निर्मला एएनएम, रीना पीएचएन, सविता, राजीव एएनएम ने टीके लगाए।

बिसाऊ | महनसर व बिसाऊ में 170 लोगों ने टीके लगवाए। जटिया अस्पताल के वैक्सीन सेंटर प्रभारी डाॅ. राजेश चौधरी के अनुसार 140 लोगों को टीकाकरण लगाया। वाल्मिकी मौहल्ले के राजकीय स्कूल में लगे शिविर में 20 लोगों ने टीके लगवाए। अस्पताल के वैक्सीन सेंटर पर 120 ने टीके लगवाए। महनसर पीएचसी के डाॅ. सुरेश चौधरी ने बताया कि पीएचसी पर 30 ने टीका लगवाया।

बीएलओ घर-घर घूमकर कोरोना टीकाकरण की जुटा रहे हैं जानकारी
नवलगढ़ | उपखंड अधिकारी अनूपसिंह ने कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए अब सभी बीएलओ को भी घर-घर घूमकर टीकाकरण की जानकारी जुटाने के लिए निर्देश दिए हैं। अब बीएलओ घर-घर जाकर 45 से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। क्षेत्र के सभी बीएलओ अपने-अपने भाग की मतदाता सूची साथ में रखकर 45 से 59 वर्ष के आयु के व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करेंगे, ताकि टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल किया जा सके। कार्य की प्रगति जांच के लिए जिला स्तर व उपखंड स्तर के अधिकारी निरीक्षण पर रहेंगे। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित रहने वाले बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, बीएलओ घर-घर जाकर टीकाकरण की जानकारी जुटाने में जुट गए हैं।

जनटीका : चिड़ावा में जनसहयोग मिलने पर एक दिन में 620 लोगों ने करवाया वैक्सीनेशन
चिड़ावा | कोविड-19 की रोकथाम के लिए सरकार के वेक्सीनेशन में जन भागीदारी जुड़ते ही अभियान ने गति पकड़ ली। मंगलवार को रिकार्ड 620 लोगों का टीकाकरण हुआ जो जिले में कस्बाई स्तर पर सर्वाधिक है। बीते दो दिवस में शहर में 1110 लोगों ने कोरोना प्रतिरोधक टीके लगवाएं हैं। इनमें से छह सौ लोगों ने राजकीय अस्पताल के कोरोना वेक्सीनेशन वार्ड में और शेष 510 ने व्यापार-सामाजिक संगठनों एवं सेवाभावी लोगों के सहयोग से आयोजित शिविरों में रोग प्रतिरोधक टीके की पहली डोज लगवाई।

बीसीएमओ डॉ. संत कुमार जांगिड़ ने बताया कि चिड़ावा ब्लॉक में सोमवार को 1565 व मंगलवार को 1960 वेक्सीनेशन हुआ। मंगलवार को पुरानी नगरपालिका रोड पर झंडी प्रसाद, प्रदीप-संदीप हिम्मतरामका परिवार के सहयोग से लगाए गए वेक्सीनेशन शिविर में तीन सौ और सीएचसी में 320 लोगों को टीके लगाए गए। इससे पहले वार्ड 22 में सीएमके रेजीडेंसी में चिकित्सा विभाग द्वारा व्यापार मंडल के सहयोग से लगे शिविर में 210 लोगों के टीके लगाए गए। शिविर का शुभारंभ डीएसपी सुरेश शर्मा, तहसीलदार महेन्द्रसिंह मूंड, बीसीएम डॉ. सन्तकुमार जागिड, सीएचसी प्रभारी डॉ. नितेश जांगिड़ और व्यापार मंडल अध्यक्ष महेश मालानी ने किया।

जिला व्यापार संघ महामंत्री अशोक मालानी और वस्त्र व्यापार संघ अध्यक्ष रमेश जांगिड़ की देखरेख में शाम चार बजे तक चले शिविर में समाजसेवी प्रो. केएम मोदी व्यवसायी सत्यनारायण चौधरी, पूर्व पार्षद मनोहरलाल जागिड, महेश मोदी, बाबूलाल स्वामी, अग्रवाल समाज अध्यक्ष दामोदर हिमतरामका, पुरूषोत्तम भूकानिया, सांवरमल उदयपुरिया सहित शहर के अन्य लोगों ने सहयोग दिया। बीसीएमओ डॉ. जांगिड़ ने बताया कि कोरोना वेक्सीनेशन अभियान के तहत सात अप्रेल बुधवार को राजकीय संस्कृत प्रवेशिका मावि में वार्ड एक से तीन के निवासियों की सुविधार्थ टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा।

खेतड़ी न्यायालय परिसर में कोरोना वैक्सीनेशन शिविर आज लगेगा
खेतड़ी | न्यायालय पर जिला एवं सेशन न्यायाधीश खेतड़ी परिसर में कोविड-19 के टीकाकरण का बुधवार को सुबह 11 बजे से वेक्सिनेशन शिविर लगाया जाएगा। अभिभाषक संघ खेतड़ी के अध्यक्ष माडूराम सैनी ने बताया कि शिविर में सभी अधिवक्ता, न्यायाधीश, न्यायालय कर्मचारी व अधिकारी, टाइपिस्ट, मुंशी, पक्षकार टीकाकरण करवाएंगे। टीकाकरण में अपने साथ आधार कार्ड, वोटर कार्ड व भामाशाह कार्ड में से कोई भी एक आईडी साथ अवश्य लेकर आएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें