पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण अभियान:चिड़ावा ब्लॉक में 2520 को लगे टीके, अब तक 57953 ने पहली और 14918 ने दूसरी डोज ली

चिड़ावाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चिड़ावा. डालमिया बॉयज स्कूल के अंदर वैक्सीनेशन के लिए लगी 18-44 उम्र के लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
चिड़ावा. डालमिया बॉयज स्कूल के अंदर वैक्सीनेशन के लिए लगी 18-44 उम्र के लोगों की भीड़।
  • जिले में 18 प्लस के लिए वैक्सीनेशन हुआ, शिविरों में सुबह से ही टीके लगवाने वालों की रही भीड़
  • मलसीसर ब्लॉक में 2820 युवाओं का जबकि बुहाना में 3422 का हुआ टीकाकरण

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों में वेक्सीनेशन को लेकर जागरूकता लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को शहर में 18 से 44 वर्ष उम्र वालों को रोग प्रतिरोधक टीके लगाने के लिए तीन सेंटर बनाए गए। जहां रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुक करवा चुके लोगों की वेक्सीनेशन शुरू होने से काफी देर पहले से लाइनें लगनी शुरू हो गई।

बीसीएमओ डॉ. संत कुमार जांगिड़ ने बताया कि ब्लॉक में 2520 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। डॉ. जांगिड़ ने बताया कि ब्लॉक में अब तक 57 हजार 953 को पहली और 14 हजार 918 लोगों को कोरोना दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

चंवरा | चंवरा में शुक्रवार को कोरोना के टीके लगाए गए। चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमित नायक तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह नरूका ने बताया कि 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था शहीद रामसिंह शेखावत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चंवरा में की गई। पूर्व व्याख्याता सुरेश कुमार भार्गव, व्याख्याता दीपक मीणा, भवानी सिंह, एनसीसी के मनोज कुमार सैनी, संजय, कांस्टेबल महावीर प्रसाद सैनी, विकास मीणा, महेश कुमार मेहरडा, मनमोहन मीणा, हरलाल सैनी, बजरंग लाल, अशोक आदि ने सहयोग किया। सरपंच धर्मराज सैनी ने आभार जताया।

मलसीसर | मलसीसर ब्लॉक की एक सीएचसी व छह पीएचसी में शुक्रवार को 18 प्लस टीकाकरण किया गया। बिरमी-चुड़ैला में 560, धनूरी में 290, डाबड़ी धीरसिंह में 280 व बिसाऊ में 540, कुल 1670 युवाओं को कोविशिल्ड का टीका लगाया गया। वही दिलाई में 290, ढीलसर में 290, गांगियासर में 290 व गोखरी में 280, कुल 1150 युवाओं को कोवैक्सीन का टीका लगाया गया।

मलसीसर ब्लॉक में कुल 2820 युवाओं को कोवैक्सीन व कोविशिल्ड के टीके लगाए गए। टीकाकरण के दौरान एसडीएम शकुंतला चौधरी, तहसीलदार बबीता ढिल्लो, बीसीएमओ डॉ. राहुल सुमन ने सभी सेंटर पर जाकर स्थिति देखी। टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी जोश दिखा। सुबह सात बजे ही टीके के लिए सेंटर पर पहुंच गए।

झुंझुनूं | ग्राम पंचायत देवीपुरा की ओर से राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन कैंप का आयोजित किया गया। प्रिंसिपल सुशील रामूका ने बताया कि कैंप में सरपंच रामकरण सिंह व डॉ अजय सैनी की देखरेख में 18 से 44 साल तक के 300 लोगों को कोरोना बचाव का टीकाकरण किया गया। शिविर में पंचायत सहायक धर्मवीर एलडीसी गीता ने सहयोग किया।

बुहाना | उपखण्ड में 3422 लोगों को टीके लगाए गए। बीसीएमओ डॉ. दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि युवाओं ने भारी उत्साह देखा गया। ढाणी भालोठ में 280 टीके आए थे। 282 लोगों को टीके लगाए। टीकाकरण में सरपंच ओमप्रकाश चौधरी मौजूद रहे। इसी प्रकार गादली सरपंच सुरेश देवी ने टीकाकरण में सहयोग किया।

खबरें और भी हैं...