पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एकजुटता:किसानों की मांगें मनवाने के लिए गांवों में आंदोलन की बनाएंगे रणनीति

झुंझुनूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मुख्यालय स्थित शिक्षक भवन में हुई किसान सभा की बैठक, पूर्व विधायक पेमाराम ने सौंपा सदस्य बनाने का जिम्मा

किसान सभा के प्रांतीय अध्यक्ष व पूर्व विधायक पेमाराम ने कहा कि किसानों की विभिन्न समस्याओं का समाधान करवाने के लिए गांवों में कमेटियां बना कर आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी। इस रणनीति के तहत नौ अगस्त को राज्य स्तर पर संघर्ष की शुरुआत की जाएगी। पूर्व विधायक पेमाराम बुधवार को यहां शिक्षक भवन में किसान सभा की जिला कार्यकारिणी, तहसीलों के अध्यक्ष व मंत्रियों की बैठक में बोल रहे थे।  किसान नेता विद्याधर सिंह गिल की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद विभिन्न मांगों को लेकर डिस्कॉम के एसई कार्यालय का घेराव किया गया।पर्यवेक्षक के रूप में आए किसान सभा के प्रांतीय अध्यक्ष पेमाराम ने कहा कि किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कोई गंभीर नहीं है। नेताअों तक अपनी आवाज पहुंचाने के िलए अब निर्णायक आंदोलन करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि छह जुलाई को सांगासी गांव में ट्रांसफार्मर की ताण से करंट आने से आर्यन मेघवाल बुरी तरह झुलस गया था। उसका जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसे मुआवजा दिलाया जाए। साथ ही लापरवाह अधिकारी व कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में किसानों की कर्ज माफी, बिजली बिल माफ करने, किसानों को दस हजार रुपए की सब्सिडी दोबारा शुरू कराने की मांग को लेकर आंदोलन किया जाएगा।

जिला महामंत्री मदन सिंह यादव ने कहा कि लॉकडाउन के समय विभिन्न समस्याओं का जिक्र करते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर किसानों द्वारा विभिन्न गांवों में कृषि औजारों सहित प्रदर्शन किए गए। उन्होंने सरकार से छह महीने के घरेलू व कृषि बिल माफ करने, पेट्रोल व डीजल के बढ़े हुए दाम वापस लेने, डिस्कॉम झूठी वीसीआर भरने पर रोक लगाने सहित बेसहारा पशुओं व टिड्डियों से फसल को बचाने की समुचित व्यवस्था करने को कहा।

इसके बाद किसानों व सदस्यों ने विभिन्न मांगों के लिए डिस्कॉम एसई कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान माकपा जिला सचिव सुमेर बुडानिया, छात्रसंघ उपाध्यक्ष पूजा जानू, मूलचंद खरींटा, गिरधारी महला, एसएफआई के महासचिव अरविंद गढ़वाल, डीवाईएफआई के महासचिव बिलाल कुरैशी, कैप्टन मोहनलाल, विजेंद्र कुल्हरी, महावीर खरबास, दीपचंद वर्मा, महादेव, रामप्रसाद जाखल, मुनेश सोटवारा, नवीन खीचड़, अजित खारिया, गोविंद कुतुबपुरा, महिपाल खुडाना, नथु सैनी, नथू जाखल मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें