झुंझुनूं के लाल ने जीता वेटलिफ्टिंग में गोल्ड:वेटलिफ्टिर नरेश चौधरी जनवरी में उड़ीसा में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में करेंगे राज्य का प्रतिनिधित्व

झुंझुनूं6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नरेश चौधरी ने स्वर्ण पदक हासिल किया है। - Dainik Bhaskar
नरेश चौधरी ने स्वर्ण पदक हासिल किया है।

झुंझुनूं के मंड्रेला कस्बे के खुड़ानिया ग्राम पंचायत के गांव जवाहरपुरा के वेटलिफ्टिर नरेश चौधरी ने वेटलिफ्टिंग में गोल्ड जीत कर जिले का नाम रोशन किया है। दौसा जिले के बांदीकुई में 3 से 5 दिसंबर तक आयोजित राज्य स्तरीय जूनियर वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में नरेश चौधरी ने स्वर्ण पदक हासिल किया है।

गौरतलब है कि दो साल से कोरोना के कारण वेटलिफ्टिंग की कोई भी प्रतियोगिता नही हुई है। कोरोना काल के बाद यह 44वीं जूनियर वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता हुई जिसमें नरेश चौधरी ने स्वर्ण पदक हासिल किया है। इसी तरह 53वीं सीनियर वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेते हुए कांस्य पदक प्राप्त करके दोहरी सफलता हासिल की है।

इससे पहले भी नरेश चौधरी कई प्रतियोगिता में जिले का नाम रोशन कर चुके है। अब जनवरी 2022 में उड़ीसा राज्य में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में नरेश चौधरी राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। नरेश चौधरी के पिता अशोक पचार ने बताया कि इस बार जनवरी 2022 में उड़ीसा में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में नरेश चौधरी से स्वर्ण पदक की उम्मीद रखते है। इसके लिए वह कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं। जिला खेल अधिकारी राजेश ओला ने बताया कि नरेश चौधरी ने स्नैच में 107 किलोग्राम का भार उठाया। नरेश चौधरी की इस उपलब्धि पर जिला संघ सचिव अजय प्रेमी,राज्य खेल सचिव रतनलाल शर्मा,खुड़ानिया सरपंच विमला देवी व पूर्व सरपंच नीलम सुभाष,धर्मपाल सिंह, अजयसिंह शेखवात, चेतना चौधरी,सुरेष झाझड़िया,अमरसिंह चाहर व कई खेल संघों ने नरेश चौधरी को बधाई दी है।

खबरें और भी हैं...