पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऑक्सीजन का संकट:दूसरी बीमारियों वाले एक-एक सिलेंडर के लिए परेशान, परिजनों को घंटों प्लांट और एजेंसी के सामने खड़ा रहना पड़ रहा

झुंझुनूं14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना मरीजों के साथ अन्य बीमारियों वाले गंभीर मरीजों के सामने भी ऑक्सीजन सिलेंडर का संकट खड़ा हो गया है। ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे जी रहे गंभीर मरीजों के लिए एक सिलेंडर का जुगाड़ करने में उनके परिवार को परेशानियों आ रही है। एक सिलेंडर की आस में परिजन दिनभर ऑक्सीजन प्लांट और डीलरों के पास चक्कर लगाने को मजबूर हो रहे हैं। हालात यह हैं कि उच्च अधिकारियों के निर्देश के बावजूद उन्हें सिलेंडर के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ रही है।

जानकारी के अनुसार किडनी, अस्थमा, फेफड़ों के खराब होने वाले मरीज घरों में ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग कर रहे हैं। लेकिन बीते एक सप्ताह से इन मरीजों के परिजनों को ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। एजेंसी और निजी प्लांट से इन्हें सिलेंडर नहीं मिल रहा है। मरीजों के परिजन कलेक्टर, उपखंड अधिकारी, सीएमएचओ व पीएमओ के पास ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए सिफारिश करवा रहे हैं।

इसके बाद भी समय पर उनको सिलेंडर नहीं मिल पा रहा है। एक सिलेंडर के लिए घंटों प्लांट और एजेंसी के सामने खड़े रहते हैं। इसके बाद उनको सिलेंडर मिल पाता है। सर मुख्यालय के अलावा जिले के अन्य भागों से भी परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर की आस में जिला मुख्यालय पहुंचते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें