पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्गाष्टमी महापर्व:घरों में अष्टमी की ज्योत लेकर किया कन्या पूजन, भोजन करवा कर भेंट में दिए उपहार

झुंझुनूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंशा माता मंदिर में आज भरेगा अष्टमी का मेला, कल मनाएंगे महानवमी

शारदीय नवरात्र में दुर्गाष्टमी महापर्व शुक्रवार को मनाया गया। घरों में भक्तों ने मैय्या की ज्योत लेकर कन्या पूजा किया और उन्हें भोजन करवा कर उपहार भेंट किए। हालांकि दैवीय मंदिरों में अष्टमी महापर्व व मेले का आयोजन शनिवार को होगा। पंचांग के अनुसार अष्टमी तिथि शुक्रवार को सुबह 6 बज कर 56 मिनट पर शुरू हुई जो शनिवार को सुबह 6 बज कर 58 मिनट तक रहेगी। जबकि शनिवार को सुबह 6 बजकर 59 मिनट पर नवमी तिथि शुरू होगी जो रविवार को सुबह 7 बज कर 41 मिनट तक रहेगी।

इसके बाद दशमी तिथि शुरू होगी। शुक्रवार को पूरे दिन अष्टमी तिथि रहने से कुछ लोगों ने घर पर ही मैय्या की ज्योत लेकर कन्या पूजन किया और उन्हें भोजन करवा कर उपहार भेंट किए। पहाड़ी स्थित मंशा माता मंदिर व अन्य दैवीय मंदिरों में उदय तिथि के हिसाब से शनिवार को दुर्गाष्टमी पर्व मनाया जाएगा। पंडित दिलीप पांडे ने बताया कि मंदिर परिसर में अष्टमी का मेला शनिवार को भरेगा। सुबह और शाम आरती के बाद रात को स्थानीय कलाकारों द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें