पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:वैक्सीनेशन के लिए व्यापारियों ने बंद किया बाजार, 832 ने लगवाए टीके

खंडेला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खंडेला, टीकाकरण को लेकर बाजार पूर्णतया बंद रहा। - Dainik Bhaskar
खंडेला, टीकाकरण को लेकर बाजार पूर्णतया बंद रहा।

टीकाकरण को लेकर कस्बे के व्यापारियों ने संपूर्ण बाजार बंद रखकर शिविर में सहयोग करते हुए 832 लोगों ने टीके लगवाए। खंडेला व्यापार महासंघ के आह्वान पर मंगलवार को संपूर्ण बाजार बंद रखकर टीकाकरण कार्यक्रम में दुकानदारों ने टीके लगवाए। साथ ही टीकाकरण केन्द्र पर उपस्थित लोगों को फल भी वितरित किए।

व्यापार संघ के पदाधिकारियों ने पुलिस चौकी में एकत्रित होकर गाजे-बाजे के साथ हाथों में स्लोगन की तख्तियां लिए चौकी से रवाना होकर कस्बे के मुख्य मार्गों से होते हुए राजकीय चिकित्सालय में कैंप स्थल पहुंचे। वहां कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण करवावा।

व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने कोरोना के खिलाफ जंग में कस्बे के व्यापारियों ने संपूर्ण बंद रखकर टीकाकरण करवाने व टीकाकरण कैंप स्थल की व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन का आभार प्रकट किया। उपखंड अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि व्यापारियों के सहयोग से टीकाकरण ने 832 लोगों ने टीके लगवाए।

इस मुहिम आगे बढ़ाते हुए कस्बे के हर पांच वार्डों पर एक कैंप लगाकर लोगों को टीके लगवाए जाएंगे। नगरपालिका प्रशासन ने कस्बे के सभी बाजारों व गली-मोहल्ला में सफाई कर सेनेटाइजर करवाया गया। कैंप स्थल पर उपखंड अधिकारी के साथ सीएससी प्रभारी डॉ. कैलाश चौधरी, डॉ. अटल चौधरी, डॉ. जयपाल सामोता, सीपीओ सुल्तान राम पालीवाल, एसीबीओ भवानी सिंह मीणा, नोडल अधिकारी राजेंद्र स्वामी सहित व्यापार महासंघ पदाधिकारी व स्काउड उपस्थित रहे।

नेछवा में टीकाकरण को लेकर कार्यशाला हुई, पाटोदा व हसामपुर में टीके लगाए

नेछवा, कोविड वैक्सीनेशन अभियान में 45 वर्ष के सभी नागरिकों को टीकाकरण से जोड़ने के लिए सरपंच रणजीत सिंह गोदारा की अध्यक्षता व पूर्व पंचास सदस्य ओमप्रकाश नारनोलिया के सानिध्य में ग्राम पंचायत स्तरीय कार्यशाला हुई। पंचायत प्रभारी एवं प्रधानाचार्य मांगीलाल शर्मा ने बताया कि निर्धारित आयु वर्ग के सभी नागरिकों को कोविड टीकाकरण से जोड़ने व जागरूकता बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा, पंचायतीराज व महिला बाल विकास विभाग की संयुक्त कार्यशाला में वार्ड वार टीमों का गठन किया गया।

सरपंच रणजीत सिंह गोदारा ने सभी टीम प्रभारियों से घर-घर सम्पर्क कर टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ाने तथा कोरोना के सम्बंध में राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशो की शत-प्रतिशत पालना करने व सावधानी रखने के लिए प्रतिबद्ध रहने की अपील की।

विशिष्ट अतिथि ओमप्रकाश नारनोलिया ने महिलाओं को कोरोना के प्रभाव व बचाव की जानकारी देने व टीकाकरण अभियान को प्रभावी बनाने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, महिला अध्यापिकाओं व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ को विशेष प्रयास करने पर बल दिया। कार्यशाला को स्काउट मास्टर रिछपाल सिंह, हजारी लाल, प्रधानाध्यापक मदनलाल एवं संस्कृत शिक्षा के सोहनलाल ने सम्बोधित किया। कार्यशाला में ग्राम सेवक बनवारीलाल, पंचायत सहायक राजकुमार, कन्हैयाल शर्मा व अन्य अभिभावक उपस्थित रहे।

पाटोदा, सांवलोदा धायलान ग्राम पंचायत में राजकीय माध्यमिक विद्यालय सांवलोदा लाडखानी में कोविड-19 टीकाकरण अभियान में ग्रामीणों ने उत्साह से टीकाकरण करवाया। विद्यालय स्टाफ के सदस्यों ने भी टीके लगवाए तथा ग्रामवासियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत सांवलोदा धायलान के समाजसेवी विजेंद्र सिंह शेखावत ने सभी को मास्क वितरण किए।

प्रधानाचार्य बीरबल सिंह, प्रधानाध्यापिका भंवरी, राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शारीरिक शिक्षक भंवरसिंह, महिला चिकित्सा कर्मी सुभिता, मीरा देवी, इंदिरा देवी, चिरंजीलाल शर्मा, रामदेव सिंह थालौड़, जितेंद्र, रामलाल गोदारा आदि ने टीकाकरण में सहयोग किया।

हसामपुर, वैक्सीनेशन अभियान में मंगलवार को हसामपुर में 324 लोगों के टीकाकरण हुआ। पीएचसी हसामपुर पर 130 एवं बालिका स्कूल सेंटर पर 194 लोगों को टीका लगाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें