पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:नाबालिग से ज्यादती व गुजरात लेजाकर जबरन शादी करने का आरोपी गिरफ्तार

खंडेला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नाबालिग से ज्यादती करने व गुजरात ले जाकर जबरन शादी करने के मामले में पुलिस ने आरोपी मुकेश कुमार सामोता निवासी अभयपुरा को राजपीपला (गुजरात) से गिरफ्तार किया है। पिछले शुक्रवार को पुलिस ने नाबालिग को सूरत से दस्तयाब किया था। उसके बाद थानाधिकारी संगीता मीणा थोई ने नाबालिक के बयान लिए थे।

थानाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि प्रकरण में कार्रवाई करते हुए आरोपी मुकेश सामोता निवासी अभयपुरा को राजपीपला गुजरात से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। न्यायलय ने आरोपी को एक दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि आरोपी मुकेश सामोता नाबालिग के भाई के साथ एक फाइनेंस कंपनी में कार्य करता था और उसका धर्म भाई बना हुआ था। जिसके कारण उसकी जानकारी हुई।

आरोपी मुकेश सामोता ने नाबालिग को एक सिम कार्ड लाकर दिया और उससे बात करने लगा था। फिर बहला-फुसलाकर शादी करने का दवाब बनाया। और धमकी दी कि यदि शादी नहीं करेगी तो उसके भाई को जान से मार देगा। फिर 28 सितम्बर की रात को 11 बजे नाबालिग के घर के पास आया और बाईक पर रानोली के पास एक होटल में ले गया वहां पर ज्यादती की।

उसके बाद बाइक से उसे दिल्ली ले जाने का बोलकर गुजरात ले गया। गुजरात में जानकर अमीचंद की रिश्तेदारी में नाबालिग को ले गया जहां 6 अक्टूबर को नाबालिग से शादी कर ली। वहां पर भी आरोपी ने ज्यादती की। उसके बाद अमीचंद के यहां सूरत में ले आया। जहां से पुलिस ने शुक्रवार को नाबालिग को दस्तयाब कर लिया था।

खबरें और भी हैं...