पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:खंडेला ब्लॉक में 570 में से 407 की रिपोर्ट निगेटिव,16 पॉजिटिव में से 8 लोग स्वस्थ,147 की रिपोर्ट का इंतजार

खंडेला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक मई से 4295 प्रवासी आए, इनमें से 11 मई के बाद 2250 को होम क्वारेंटाइन किया गया है

ब्लॉक में 16 पॉजिटिव मामले आए हैं। इनमें से आठ  लोग स्वस्थ हो गए हैं। शनिवार तक 570 सैंपल लिए गए। इनमें से 407 निगेटिव आए हैं तथा 147 की रिपोर्ट आनी है। ब्लॉक सीएमओ डॉ. नरेश पारीक ने बताया कि एक मई से ब्लॉक में 4295 प्रवासी आए हैं। इनमें से 11 मई के बाद 2250 को होम क्वारेंटाइन किया हुआ है। उनके घर के बाहर बैनर लगाए हैं।

उनके लिए ग्राम पंचायत स्तर पर कमेटी का गठन किया गया है। उसमें ग्राम विकास अधिकारी, बीएलओ, पटवारी, एएनएम, आशा सहयोगिनी को पाबंद किया गया है कि कोई भी होम क्वारेंटाइन का उल्लंघन नहीं करें तथा सभी से नंबर चार फार्म भरवा कर मोबाइल नंबर का सत्यापन करवाएं। फिर भी नहीं मानते हैं तो उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाए। बीसीएमओ ने बताया कि ब्लॉक में आए प्रवासियों के 570 सैंपल लिए गए हैं। इनमें 16 पॉजिटिव व 407 की रिपोर्ट निगेटिव आई है तथा 147 की रिपोर्ट आनी बाकी है।
रामगढ़ से पांच के और सैंपल लिए
दांतारामगढ़ | चिकित्सा विभाग ने लोसल व चंदेली का बास में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क  में आए पांच लोगों के और सैंपल लिए हैं। बीसीएमओ सुनील धायल ने बताया कि लोसल कस्बे में पाए गए पॉजिटिव से रामगढ़ कस्बे के तीन लोग मिलकर आए थे। उनके सैंपल लिए हैं। चंदेली का बास में मृतक पॉजिटिव महिला से मिलने वाले दो और लोगों के सैंपल लिए हैं। कुल 5 लोगों के सैंपल लिए।
6 दिन बाद 10 से 5 बजे तक खुले बाजार
पति-पत्नी के कोराना पॉजिटिव आने के बाद पिछले छह दिन से बाजार बंद था। खाद्य सामग्री व सब्जी की दुकानें भी बंद थी। पति-पत्नी के बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई तो पुलिस ने शुक्रवार को दो घंटे बाजार खुलने दिया और शनिवार को 10 से शाम पांच बजे तक बाजार खुला रहा। सीएचसी के डॉ. अरुण शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को 57 लोगों की स्क्रीनिंग की।
खाटूश्यामजी :10 सैंपल निगेटिव आए
खाटूश्यामजी | कोविड-19 संक्रमण के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिए गए संदिग्ध लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। चिकित्सा प्रभारी अधिकारी डॉ. गोगराज सिंह निठारवाल ने बताया कि दो दिन पूर्व 10 लोगों के सैंपल लिए थे। शनिवार को उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। साथ ही खाटूश्यामजी की महिला पॉजिटिव आने पर उससे मिलने वाले तीनों व्यक्तियों की दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।
श्रीमाधोपुर : 63 लोगों के सैंपल लिए
चिकित्सा विभाग ने शनिवार को ब्लॉक में 63 लोगों के सैंपल सीकर लैब भेजे हैं। ब्लॉक सीएमओ डॉ. जेपी सैनी व सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश मंगावा ने बताया कि श्रीमाधोपुर कस्बे में नौ, रींगस में छह, हांसपुर में 32, ढाबावाली में आठ तथा अजीतगढ में आठ सैंपल लिए हैं। बीसीएमओं डॉ. सैनी ने बताया कि 20 मई तक लिए गए सैंपलों की बकाया सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है।
लक्ष्मणगढ़ : 43 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, 31 हाई रिस्क पर
लक्ष्मणगढ़ | उपखंड मुख्यालय पर एक ही दिन में दाे काेराेना पाॅजिटिव अाने के बाद तनावग्रस्त प्रशासन ने शनिवार काे राहत की सांस ली। क्योंकि गुरुवार काे लिए गए 45 सैंपल में से शेष रहे 43 की रिपाेर्ट निगेटिव अाई। इनमें से वार्ड 19 की महिला व वार्ड तीन के बुजुर्ग सहित दाे लाेगाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव अाने के बाद उन्हंे शुक्रवार काे ही सीकर रैफर कर दिया गया था। इसके अलावा शनिवार काे भी विभाग ने  बाहर से अाने वाले 12 प्रवासियाें के सैंपल लिए।
 विभाग की टीम ने वार्ड तीन के 279 घराें में सर्वे करते हुए 1663 वार्डवासियाें की स्क्रीनिंग की। सर्वे के दाैरान विभाग की टीम ने इस वार्ड के 31 लाेगाें काे हाई रिस्क पर रखा है। इनमें डायबिटीज, सांस, दमा राेगी व गर्भवती महिलाएं शामिल हैं।
फतेहपुर : सभी जेलकर्मियों के सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई
फतेहपुर | चिकित्सा विभाग द्वारा गुरुवार को लिए गए  सभी 28 व्यक्तियों में से 26 लोगो को करोना  सैंपल  नेगेटिव पाए गए  जिनमें जेल कर्मचारी भी शामिल है  ,दो लोगो की रिपोर्ट नही आई है। धानुका अस्पताल प्रभारी डॉक्टर एसएन  सब्बल  ने जानकारी दी की जेल विभाग के 17कैदीयो  के शामिल है. शनिवार को 69 संपेल लिए गए जिनमे फतेहपुर से 37,रामगढ़ से 12,बेसवा और मंडेला से दस दस सैंपल लिए गए

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें