खंडेला ब्लॉक में 75 कार्मिको पर गिरेगी गाज:जन सुनवाई के दौरान अनुपस्थित रहे कार्मिकों पर एसडीएम ने लिया एक्शन, कारण बताओ नोटिस देकर 3 दिन में मांगा जवाब

खंडेला7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खंडेला पंचायत समिति के 45 ग्राम पंचायतों में आयोजित हुई जनसुनवाई में अलग-अलग विभाग के 75 कार्मिकों के अनुपस्थित रहने पर उपखंड अधिकारी राकेश कुमार नाराज दिखे। लोगों की समस्या का निस्तारण करने के लिए आयोजित हो रही जनसुनवाई में कई जगह कर्मचारी मौजूद नहीं होने के कारण लोगों को बैरंग ही लौटना पड़ा।

उपखंड अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि जन सुनवाई के दौरान ग्राम पंचायतों मे ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रभारी निरीक्षण किया गया था। उसके दौरान 45 ग्राम पंचायतों में अलग-अलग विभाग के 75 कार्मिक मौजूद नहीं मिले। जनसुनवाई में मौजूद नहीं रहने वाले कर्मचारियों के खिलाफ नोटिस जारी कर विभागीय कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है।

साथ ही एसडीएम ने पंचायत स्तरीय जन सुनवाई के दौरान ग्राम पंचायत दायरा में 3 दिन से काम पर नहीं आ रही एएनएम निर्मला देवी भी अनुपस्थित मिली जिसके बाद एसडीएम ने उपस्थिति रजिस्टर में एएनएम की अनुपस्थिति लगा कर उनके खिलाफ नोटिस जारी किया गया है।

एसडीएम ने बताया कि सभी कर्मचारियों को अनुपस्थित रहने के कारण का 3 दिन में जवाब मांगा गया है। संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

45 ग्राम पंचायत चल रही 27 ग्राम विकास अधिकारियों के भरोसे
पंचायत समिति खंडेला की 45 ग्राम पंचायत केवल 27 ग्राम विकास अधिकारियों के भरोसे ही चल रही है। 45 ग्राम पंचायतों में 27 ग्राम विकास अधिकारी कार्यरत हैं। जिनको 18 ग्राम पंचायतों में अतिरिक्त प्रभार दे रखा है। साथ ही उपखण्ड में 29 पटवारी कार्यरत हैं, जिनको 16 ग्राम पंचायतों का अतिरिक्त प्रभार दे रखा है।