पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:कर्मचारियों ने सतर्क भारत- समृद्ध भारत की ली शपथ

खेतड़ी नगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केसीसी प्रोजेक्ट व केंद्रीय विद्यालय इंद्रपुरा में सतर्कता जागरूकता सप्ताह की शुरुआत हुई

केसीसी प्रोजेक्ट के प्रशासन भवन में मंगलवार कोकर्मचारियों व अधिकारियों ने सतर्कता जागरूकता की शपथ ली। केसीसी महाप्रबंधक एस डे ने अधिकारियों व कर्मचारियों को हिन्दी व अंग्रेजी में शपथ दिला कर किया। महाप्रबंधक (खदान) जीडी गुप्ता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संदेश पढ़ा।

उप महाप्रबंधक (मानव संसाधन) केपी बिसोई ने उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू का, के सीमाचलम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का, एजे खान ने खान मंत्री प्रहलाद जोशी, एस गुहा ने सीवीसी का संदेश पढ़ा। सहायक महा प्रबंधक सतर्कता राजेश डंढेल ने बताया कि सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं होगीे।

जिसका विषय सतर्क भारत-समृद्ध भारत है। जागरूकता सप्ताह दो नवंबर को संपन्न होगा। इस दौरान कोलिहान खदान में यूबी भट्ट ने, प्लांट में संजू सी सैम, कसीसी खदान में एसके पुरोहित ने कर्मचारियों को शपथ दिलाई। पी भट्टाचार्य, विपिन शर्मा, के विजेयन, पीपीएन शर्मा, दिनेश ग्रोवर, एसएम अल्ली, गोपालसिंह, रजनीश सिंघड़, अनुपसिंह, वीबी गुप्ता, अक्षत यादव, मुकेश ढाका, महेंद्र शर्मा, मोहम्मद उस्मान, मनोज लमाेरिया, बाबूलाल सैनी, सहित अधिकारी व कर्मचारियों ने सतर्कता जागरूकता की शपथ ली।

केंद्रीय विद्यालय में 2 नवंबर तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। नागरिक भागीदारी के माध्यम से सार्वजनिक जीवन में ईमानदारी तथा सत्य निष्ठा को बढ़ावा देने के लिए यह आयोजन होता है। इसमें सतर्क भारत, समृद्ध भारत विषय की थीम रखी गई है।

सप्ताह की शुरुआत प्राचार्य रविंद्र कुमार द्वारा स्टाफ को सत्य निष्ठा की शपथ दिलाई। प्राचार्य ने कहा कि राष्ट्र की प्रगति में भ्रष्टाचार मुख्य बाधा है। समाज के सभी वर्गों को राष्ट्रीय जीवन में ईमानदारी बनाए रखने के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है। केंद्रीय सतर्कता आयोग चाहता है कि सभी संगठन हाउस कीपिंग कार्यकलापों पर ध्यान केंद्रित करें।

आयोग सभी प्रतिक्रियाओं को पारदर्शी बनाने पर बल देता है जिससे आउटसोर्स कर्मचारियों का भुगतान मकान आवंटन भू अभिलेख सहित संपत्तियों का अद्यतन और डिजिटलाइजेशन, पुराने फर्नीचर का निराकरण और निर्धारित वर्तमान नियमों का पालन करते हुए पुराने रिकॉर्ड को नष्ट करना शामिल है।

सभी कर्मचारियों से अनुरोध है कि आयोग द्वारा परिचालित सत्य निष्ठा प्रतिज्ञा ले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सतर्कता जागरूकता सत्ता के दौरान 27 अक्टूबर को शाम 5 बजे संबोधित करेंगे। इसे केंद्र सरकार के सभी संगठन विभाग लाइव वेबकास्ट से देख सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें