पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेलवे:ब्रॉडगेज विद्युतीकरण में रतनगढ -डेगाना रेलमार्ग शामिल होगा

लाडनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय रेलवे के व्यस्ततम रूट में शामिल रतनगढ़- डेगाना रेल मार्ग का रेलवे विद्युतीकरण करने जा रहा है। उत्तर पश्चिम रेलवे की बची हुई अविद्युतीकृत ब्रॉडगेज लाईनों का रेलवे विद्युतीकरण करने जा रहा है। रेलवे सुविधाओं के लिए प्रयासरत स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता प्रभात वर्मा ने बताया कि रेलवे ने जोधपुर मंडल के अंतर्गत डेगाना-रतनगढ के बीच 143 किमी रेल लाइन के विद्युतीकरण के लिए 111.55 करोड़ से कार्य करवाया जाएगा। रतनगढ़ से डेगाना के रेलमार्ग में बीच में पड़ने वाले लोहा, परिहारा, छापर, सुजानगढ़, लाडनूं, डीडवाना, छोटी खाटू रेलवे स्टेशनों से होकर निकलने वाला यह मार्ग विद्युतीकरण के बाद विकसित हो सकेगा।

इससे लंबी दूरी की ट्रेनों की कनेक्विटी होने से इस मार्ग के स्टेशनों को लंबी दूरी की ट्रेनों की सौगात मिल पाएगी। इस मार्ग पर पैसेंजर ट्रेनों व माल गाडियों की संख्या में भारी बढ़ोतरी होगी। उन्होंने बताया कि विद्युतीकरण का टेंडर एलोट हो चुका है। इस कार्य को 2021-22 में पूरा कर लिया जायेगा। इस विद्युतीकरण कार्य में अजमेर मंडल का मदार- पुष्कर मार्ग, मावली-बड़ी सादड़ी, बीकानेर मंडल का हिसार-सूरतपुरा मार्ग, जोधपुर मंडल का लूणी मारवाड़, जयपुर मंडल का रींगस-सीकर-चूरू मार्ग, सीकर-लोहारू मार्ग व दौसा-गंगापुर सिटी मार्ग तथा जोधपुर मंडल के थियाटहमीरा-सानू मय बिलाड़ा-मकराना-परबतसर और मेड़ता रोड-मेड़ता सिटी शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser