पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:जिला मुख्यालय पर ही सेना भर्ती कराने की मांग

लाडनूं4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाडनूं विधायक मुकेश भाकर ने सेना रैली भर्ती जिले में करवाने की मांग को लेकर रक्षा मंत्री को पत्र लिखा

विधायक मुकेश भाकर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर मांग की है कि सेना भर्ती में नागौर जिले को पूर्ववत जयपुर के जेडआरओ के अन्तर्गत ही रखा जावे और सेना भर्ती नागौर जिला मुख्यालय पर ही करवाई जावे। भाकर ने अपने पत्र में बताया है कि नागौर जिले से हमेशा से ही युवा वर्ग बड़ी तादाद में सेना भर्ती के लिये आवेदन करते आये हैं और इस बार भी करीब 28 हजार युवाओं ने सेना के लिये अपने आवेदन कर रखे हैं। पूर्व में नागौर जिला जयपुर के जेडआरओ के अधीन था और सेना भर्ती रैली का आयोजन नागौर जिला मुख्यालय पर होता आया है। अब एक प्रस्ताव आर्मी हैड क्वार्टर पर भिजवाया गया कि नागौर जिले को जोधपुर एआरओ में शामिल किया जावे। 
  इस प्रस्ताव को मंजूर भी कर लिया गया है। पत्र में बताया गया है कि जोधपुर एआरओ में पहले से ही 10 जिले सम्मिलित है, जिनमें जोधपुर, पाली, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, जैसलमेर, बाड़मेर, सिरोही व जालौर जिले आते हैं। इन जिलों से भी युवाओं ने भारी तादाद में सेनाभर्ती के लिये आवेदन कर रखे हैं। पत्र में विधायक ने नागौर जिले को पूर्ववत ही जयपुर जेडआरओ में ही रखे जाने की मांग की है। 
इन्होंने भी दिए ज्ञापन
इसी प्रकार स्थानीय यूथ कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष अशोक राड़ ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस बाबत पत्र लिखे हैं। इसी प्रकार एनएसयूआई के प्रदेश सचिव आलोक घिंटाला, सुजला काॅलेज के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष यज्ञदत्त दायमा, रजनीश जांगिड़, राजेश आदि ने भी एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर सेनाभर्ती नागौर में ही रखे जाने एवं जोधपुर एआरओ के बजाय जयपुर के जेडआरओ में ही रखे जाने की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें