समस्या / करंट बालाजी चौराहे पर ओवरब्रिज या सर्किल बनाने की मांग ताकि हादसों की आशंका न रहे

Demand to build overbridge or circle at current Balaji intersection so that accidents are not feared
X
Demand to build overbridge or circle at current Balaji intersection so that accidents are not feared

  • तीन हाइवे के गुजरने से चौराहे पर हो जाता है यातायात भार, समस्या के समाधान की मांग की

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:11 AM IST

लाडनूं. आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं के कारण यहां करंट बालाजी चौराहे पर सर्किल बनाने अथवा ओवरब्रिज या अंडर पास बनाने की मांग लम्बे समय से उठ रही थी, फिर भी प्रशासन द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिये जाने के कारण अब फिर सामाजिक कार्यकर्ता डा. वीरेंद्र भाटी मंगल ने सांसद हनुमान बेनीवाल एवं विधायक मुकेश भाकर को पत्र लिखकर इस चौराहे की सुध लेने एवं यहां ओवरब्रिज या सर्किल बनवाये जाने की मांग उठाई है।
भाटी ने बताया है कि इस चौराहे से एनएच 65, एनएच 458 और मेगा हाइवे तीनों के एक साथ गुजरने के कारण यातायात का भार बहुत अधिक रहता है। इस चौराहे पर सुप्रसिद्ध करंट बालाजी मंदिर, मुंसिफ कोर्ट, बापूजी नर्सिंग काॅलेज, आईटीआई, लाडनूं शहर के अनेक वार्ड एवं मंगलपुरा ग्राम स्थित है, जिनके कारण यहां दुपहिया वाहनों का ओर पैदल आवागमन करने वालों की भी बहुत ज्यादा आवाजाही रहती है। इस चौराहे पर अनेक हादसे और अनेक मौतें अब तक हो चुकी है। इस पर ओवर ब्रिज बनाये जाने की मांग को लेकर मंगलपुरा ग्राम एवं शहर के लोगों ने बहुत ज्ञापन दिए और अधिकारियों ने मौके भी देखे, लेकिन इस समस्या का कोई निस्तारण अभी तक नहीं किया गया। अब सर्किल पर माकूल व्यवस्थाएं करवाए जाने की मांग की गई है।
1 वर्ष पूर्व येलो स्ट्रीप बनाए, अब काम नहीं कर रहे
भाटी ने अपने पत्र में लिखा है कि करंट बालाजी चौराहे पर करीब एक वर्ष पहले येलो स्ट्रीप बनाकर व बैरिकेड्स लगाकर यातायात को संतुलित करने का प्रयास किया गया था, लेकिन वर्तमान हालात यह है कि आज यह येलो स्ट्रीप काम नहीं कर रहे हैं, वही अवरोधक के नाम पर केवल बैरिकेड्स है, जिनके बीच से भी भारी व अन्य वाहन तेज स्पीड से धड़ाधड़ दौड़ रहे हैं, जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा इस सर्किल पर संभावित है। पत्र में मांग की गई है कि इस संबंध में उचित कदम उठाते हुये सर्किल पर माकूल व्यवस्था करवाएं ताकि मंगलपुरा व लाडनूं शहर के लोग राहत की सांस ले सके।
लादड़िया : बैंक परिसर के सामने एकत्रित गंदा पानी
लादड़िया| कस्बे में घरों से निकलने वाला गंदा पानी बैंक परिसर के सामने एकत्रित हो रहा है। गंदे पानी के बीच पत्थर रखकर ग्रामीण बैंक परिसर तक पहुंच रहे हैं। समाजसेवी रामदेव कड़वा, जगदीश गुलेरिया ने बताया कि गांव में जगह-जगह मुख्य बाजार में गंदगी के ढेर लगे हुए है। वही मरुधरा ग्रामीण बैंक व उचित मूल्य की दुकान के सामने गंदे पानी का तालाब भरा हुआ है। उस तालाब के पास बड़े ट्रांसफार्मर के चारों ओर गंदा पानी फैला हुआ है, जिससे करंट आने का डर बना रहता है, जिससे वहां पर खड़ा होना तो दूर उस रास्ते से निकलना मुश्किल हो रखा है। उस गंदे पानी में कचरा जमा हुआ है। गंदे पानी का तालाब आज से नहीं लगभग पांच-सात महीने से भरा है। गंदे पानी की दुर्गंध आ रही है। गंदगी से वहां पर अनेक प्रकार के मच्छर पनप रहे हैं, जिससे मौसमी बीमारियां फैल रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना