सेवा / नूर फाउंडेशन ने 700 परिवारों को वितरित किए राशन सामग्री के किट

Noor Foundation distributed ration kits to 700 families
X
Noor Foundation distributed ration kits to 700 families

  • 650 सेनिटाइजर वितरित किए, क्वारेंटाइन सेंटरों में रोजा इफ्तार किट भी बांटे

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

लाडनूं. लाडनूं क्षेत्र में कमजोर तबके के बालकों को शिक्षा दिलवाने एवं समाज में व्याप्त कुरीतियों एवं आडंबरों का हटाने के लिए अग्रणी भूमिका निभाने के साथ ही सेवा के विविध आयामों में सक्रिय स्थानीय सामाजिक संगठन नूर फाउंडेशन अपनी टीम के साथ लगातार कार्यरत है। नूर फाउंडेशन के संयोजक नौशाद अली सिसोदिया ने बताया कि तहसील के शिक्षकों व अन्य कार्मिकों के लिए सेनिटाइजर, मास्क, जरूरतमंदों को राशन सामग्री की व्यवस्था की जा रही है। फाउंडेशन द्वारा प्रतिभाशाली छात्रों को सम्मानित करने के साथ छात्रवृति भी मुहैया कराई जाती है। साथ ही शहर की लावारिस बूढ़ी गायों के लिए चारे की व्यवस्था भी फाउंडेशन कर रहा है।

हाल ही में पिछले करीब डेढ़ माह से कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान फाउंडेशन घर-घर सर्वे से लेकर जरूरतमंदों तक राशन किट उपलब्ध करवाने एवं क्वारेंटाइन सेंटरों पर आइसोलेट मरीजों की देखभाल करने में भी अपनी भूमिका निभा रहा हैं। रमजान में क्वारेंटाइन केंद्रों के रोजा रखने वाले आइसोलेट मरीजों के लिए इफ्तारी व्यवस्था प्रतिदिन फाउंडेशन की ओर से की जा रही है।
650 सेनिटाइजर वितरित किए, क्वारेंटाइन सेंटरों में रोजा इफ्तार किट भी बांटे
फाउंडेशन की ओर से क्षेत्र में विविध बैंक शाखाओं, उपखंड कार्यालय, नगरपालिका, पुलिस थाना, शिक्षकों, सीबीईओ, मीडियाकर्मियों आदि फील्ड में काम करने वाले कार्मिकों को 650 सेनिटाइजर वितरित किए गए। शनिवार को ओरियेंटल बैंक आफ काॅमर्स में बैंककर्मियों के लिए सेनिटाइजर प्रदान किए गए हैं। इसके अन्तर्गत विभिन्न राजकीय विभागों एवं अन्य आवश्यकता वाले लोगों को 200 से अधिक मास्क वितरित किए जा चुके हैं। 
फाउंडेशन के संयोजक नौशाद सिसोदिया ने बताया कि क्षेत्र में 45 ऐसे गरीब परिवारों को चिह्नित किया गया है, जिनके पास अपनी रोजी-रोटी चलाने का कोई साधन नहीं है। सभी परिवारों को प्रत्येक सप्ताह फाउंडेशन द्वारा राशन किट उन्हें घर बैठे उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके अलावा अन्य विविध जरूरतमंदों की सूचना मिलने पर ऐसे 700 परिवारों को भी राशन किट समय-समय पर पहुंचाए जा रहे हैं। 
रमजान व ईद के लिये विशेष सेवा व्यवस्था
रमजान के पाक महीने में शहर के विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटरों में क्वारेंटाइन लोगों की रोजा-इफ्तार को ध्यान में रखते किट पहुंचाए गए। इसके साथ ईद को लेकर सामग्री उपलब्ध करवाई। सेवा कार्यों में सलीम शेख, जाबिर हुसैन, मोहसिन अली, शेर मोहम्मद, मुजफ्फर अली, आसिफ, इमरान, जाकिर शेख आदि युवा भी अपनी सेवाएं लगातार दे रहे हैं।
लॉकडाउन में लॉयन्स क्लब कुचामन फोर्ट कर रहा जरूरतमंद लोगों की मदद
 लॉयन्स क्लब कुचामन फोर्ट द्वारा रामानंद चन्द्रकुमार वर्मा के सौजन्य से जरूरतमंदों को रसद सामग्री पहुंचाने का नेक कार्य लॉकडाउन में अनवरत जारी है। अध्यक्ष लॉयन राम काबरा, पार्षद गौरीशंकर शर्मा ने शनिवार को भी शहर के विभिन्न मोहल्लों से फोन पर आई सूचना के अनुसार जरूरतमंदों को घर-घर जाकर खाद्य सामग्री वितरित की। लॉयन राम काबरा ने बताया कि क्लब द्वारा कोविड 19 के प्रति जनजागरण अभियान पिछले 17 मार्च से अनवरत जारी है।
ग्रामीण क्षेत्र में 400 मास्क वितरित किए
दयालपुरा | यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व विधायक मुकेश भाकर के निर्देशानुसार पिछले शनिवार को मास्क वितरित किए गए। विक्की उस्मान खान ने बताया कि 10000 मास्क बांटने का लक्ष्य है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र में जरूरतमंदों को मास्क वितरित किए जा रहे हैं। शनिवार को 400 मास्क वितरित किए गए। उन्होंने बताया कि विभिन्न गांवों में मास्क वितरित किए जाएंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना